मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोकने पर भड़के दुकानदार

संवाद सहयोगी ज्वालामुखी ज्वालामुखी मंदिर के मुख्य मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 08:27 PM (IST)
मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही 
रोकने पर भड़के दुकानदार
मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोकने पर भड़के दुकानदार

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी मंदिर के मुख्य मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने पर व्यापारियों ने नाराजगी जाहिर की है। त्योहारी सीजन में दुकानदारों ने दुकानों में ज्यादा सामान भरा होता है और लोग वाहनों में सामान खरीदने के लिए आते हैं इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान जो छोटे वाहनों में ही लोड करके ले जाया जाता है उनको भी मुख्य मंदिर मार्ग पर जाने से रोका जा रहा है जिससे इस मार्ग पर इलेक्ट्रॉनिक्स, रेडीमेड व मिठाई के दुकानदारों में रोष है। यहां पर किराने की दुकानें भी हैं उनका भी सामान लोड अन लोड होता रहता है।

ज्वालामुखी के समाज सेवक रामस्वरूप शास्त्री ने एसडीएम ज्वालामुखी से मांग की है कि दुकानदारों के लिए कुछ दिनों की राहत दी जाए ताकि वे इस त्योहारी सीजन को कमा सकें उनको वाहन इस मार्ग पर न आने जाने से काफी नुकसान उठाना पड़ेगा इसलिए प्रशासन उनके साथ नरमी से व्यवहार करें और दो-तीन दिनों की राहत प्रदान करें ।

दुकानदारों ने एसडीएम धनवीर ठाकुर से आग्रह किया है कि त्योहारी सीजन में पूर्व की तरह ही बेरोकटोक उनके वाहनों को मुख्य मंदिर मार्ग पर आने जाने की स्वीकृति प्रदान की जाए। क्योंकि आजकल यात्रियों का रश बहुत कम होता है उनकी दुकानों का सामान तभी बिकेगा जब लोगों के वाहन इस मार्ग के अंदर आ सकेंगे और उनकी दुकानों में बड़ा समान वाहनों में ही ढोया जा सकता है।

विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने भी प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि दुकानदारों की समस्या को ध्यान में रखते हुए उनको राहत प्रदान की जाए उनको किसी प्रकार का नुकसान न होने दिया जाए। उनकी दुकानदारी इस त्योहारी सीजन पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है इसलिए कोई ऐसा रास्ता निकाला जाए जिससे व्यवस्था भी बनी रहे और दुकानदारों का कोई नुकसान भी ना हो।

chat bot
आपका साथी