चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने जा रही महिला का गाड़ी ने कुचला पैर

ऊना जिले के धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को लाइन में लगकर दर्शन करने जा रही महिला का पैर एक गाड़ी ने कुचल दिया जिससे वह घायल हो गई। होशियारपुर निवासी सत्या देवी बहू और बेटे के साथ लाइन में दर्शन करने के लिए जा रही थी।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:03 PM (IST)
चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने जा रही महिला का गाड़ी ने कुचला पैर
चिंतपूर्णी अस्पताल में उपचाराधीन होशियारपुर की घायल महिला। जागरण

चंबी (चिंतपूर्णी), संवाद सूत्र। ऊना जिले के धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को लाइन में लगकर दर्शन करने जा रही महिला का पैर एक गाड़ी ने कुचल दिया, जिससे वह घायल हो गई। होशियारपुर निवासी सत्या देवी बहू और बेटे के साथ लाइन में दर्शन करने के लिए जा रही थी, लेकिन दर्शन करने की बजाय एक निजी वाहन ने महिला का पैर कुचल दिया, जिस कारण वह दर्शन करने की बजाय चिंतपूर्णी अस्पताल पहुंच गई।

65 वर्ष की सत्या देवी का चिंतपूर्णी अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्थानीय लोग कई बार पुलिस प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं कि रविवार के दिन मुख्य सड़क पर श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी होती हैं। ऐसे में वाहनों को भीड़ में न भेजा जाए, लेकिन अकसर भीड़ वाले दिनों में वाहनों का आना-जाना लगा रहता है, जिस कारण कई बार हादसे हो चुके हैं। चिंतपूर्णी पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर महिला के बयान दर्ज किए हैं और उक्त वाहन की तलाश की जा रही है।

चिंतपूर्णी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में रविवार को भक्तों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। मां के भक्तों की सुविधा के लिए सुबह पांच बजे मंदिर के कपाट खोल दिए गए थे और सुबह से ही श्रद्धालु मां के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे थे। श्रद्धालुओं को पर्ची के साथ ही मंदिर दर्शन करने के लिए भेजा जा रहा था। दोपहर दो बजे तक श्रद्धालुओं की लाइनें पुराने बस स्टैंड से भी आगे निकल चुकी थी। वहीं रविवार का दिन होने के कारण भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। होमगार्ड के इंचार्ज पीसी सोहन ङ्क्षसह और सरदार पूर्ण ङ्क्षसह मंदिर में खुद खड़े होकर दर्शन के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करते नजर आए। भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को बड़ी देर तक बैठने भी नहीं दिया जा रहा है और श्रद्धालुओं की दर्शन पर्ची के बिना मंदिर में एंट्री भी नहीं होने दी जा रही है। स्थानीय पुलिस भी मौके में मंदिर में पहुंचकर सारी व्यवस्था का निरीक्षण करती हुई दिखी। रविवार शाम पांच बजे तक 15 हजार के करीब श्रद्धालु मां ङ्क्षचतपूर्णी के दरबार में हाजिरी लगा चुके थे।

chat bot
आपका साथी