योल में फुटपाथ पर वाहनों का कब्जा, राहगीर चल रहे सड़क पर

प्रशासन बेशक फुटपाथ की सुविधा प्रदान करने के लिए कैसे भी प्रयास करें लेकिन वहीं फुटपाथ पर वाहनों का ही कब्जा बना रहे तो राहगीर सड़क पर ही चलने को मजबूर होगा। वैसे तो योल बाजार में मानक शाह से नरवाना पुल तक फुटपाथ की सुविधा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 03:30 PM (IST)
योल में फुटपाथ पर वाहनों का कब्जा, राहगीर चल रहे सड़क पर
योल में फुटपाथ पर वाहन चल रहे हैं,जिससे पैदल चलने वालों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

योल, सुरेश कौशल। प्रशासन बेशक फुटपाथ की सुविधा प्रदान करने के लिए कैसे भी प्रयास करें, लेकिन वहीं फुटपाथ पर वाहनों का ही कब्जा बना रहे तो राहगीर सड़क पर ही चलने को मजबूर होगा। वैसे तो योल बाजार में मानक शाह से नरवाना पुल तक फुटपाथ की सुविधा तो है, लेकिन‌ योल‌ बाजार से घियारी पुल तक फुटपाथ का कोई नामोनिशान ही नहीं दिखता है। योल बाजार एक व्यापारिक भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र है, लेकिन फुटपाथ पर अनाधिकृत कब्जा हर समय बेतरतीव पार्किंग लोगों के लिए परेशानी का सबब बन कर रह गया है।

रेन‌ शेल्टर के पास वाहनों का रेला लगा रहता है। बाजार भी इसी वजह से संकरा हो कर रह गया है। कैंट बोर्ड ने वैसे तो करीब एक किलोमीटर के दायरे में सड़क के दोनों ओर फुटपाथ की सुविधा प्रदान‌ की हुई है, लेकिन फुटपाथों को निजी प्रापर्टी समझ स्थानीय लोगों ने पार्किंग बना डाला है।कैट बोर्ड के सात वार्ड है, जिसमे सड़क के आस पास हाई स्कूल, बैंक, के‌वि स्कूल, एमईएस कार्यालय, नर्सिग कालेज‌ सहित तीन बाजार होने के कारण सैकड़ों लोगों की आवाजाही रहती है। फुटपाथ न होना या फिर फुटपाथों पर कब्जा होने से हर समय हादसे होने का भय रहता है।

व्यापार मंडल प्रधान इंद्रजीत सेठ्ठी, महासचिव रमन चौधरी ने कहा सारा दिन वाहनों के खड़ा होने से योल‌ बाजार के कारोबार पर विपरीत असर पड़ता है। फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों को इस ओर ध्यान देना चाहिए। रेन शेल्टर के पास दिन रात वाहनों का रैला भी यहां जाम का कारण बनता है, बाजार में भी फुटपाथ की सुविधा होनी चाहिए। योल में वेशक फुटपाथ की सुविधा का कैंट बोर्ड प्रशासन ने हर संभव प्रयास किए हैं ।लेकिन फुटपाथ पर अतिक्रमण होने से राहगीरों को परेशानी होती है।

कैंट बोर्ड सहायक अभियंता सुनील चौधरी ने कहा कि फुटपाथ को सुचारू बनाने के लिए कैंट बोर्ड प्रशासन ने घियारी पुल तक लिंक करने के लिए योजना को जल्द ही अमलीजामा पहनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उधर योल चौकी प्रभारी फुटपाथ पर वाहन खड़े करने वालों पर पुलिस समय समय पर शिकंजा कसती रहती है।

chat bot
आपका साथी