जोगेंद्रनगर में कोरोना खौफ के बीच वैक्‍सीनेशन बढ़ी, कोविड टेस्ट प्रकिया में आई गिरावट

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में अचानक बढ़े कोरोना संक्रिमितों के मामले को देखकर सिविल अस्पताल में वैक्‍सीनेशन में बढ़ोतरी हुई है लेकिन कोविड टेस्ट प्रकिया में गिरावट आई है। ऐसे में कोराना फैलाव के पर रोक लगाना आसान नहीं दिख रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:54 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:54 AM (IST)
जोगेंद्रनगर में कोरोना खौफ के बीच वैक्‍सीनेशन बढ़ी, कोविड टेस्ट प्रकिया में आई गिरावट
कोरोना संक्रिमितों के मामले को देखकर सिविल अस्पताल में वैक्‍सीनेशन में बढ़ोतरी हुई है।

राजेश शर्मा, जोगेंदर नगर। मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में अचानक बढ़े कोरोना संक्रिमितों के मामले को देखकर सिविल अस्पताल में वैक्‍सीनेशन में बढ़ोतरी हुई है लेकिन कोविड टेस्ट प्रकिया में गिरावट आई है। ऐसे में कोराना फैलाव के पर रोक लगाना आसान नहीं दिख रहा है।

अस्पताल में कोविड वैक्‍सीनेशन का आकडा रोजाना दो सो पार कर रहा है वही कोविड के आरटीसीआर टेस्ट बड़ी मुश्किल से 20 तक नहीं पंहुच पा रहे एक दिन पूर्व यानि वीरवार को  स्थानीय अस्पताल केवल आठ कोविड के आरटीसीआर टेस्ट ही हो पाए इनमें दो मामले कोरोना संक्रमितों के पाए गए। जिसके साथ उपमंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 पार हो चुकी है।

अस्पताल के एसएमओ डा रोशन लाल कौंडल की मानें तो स्टाफ की कमी के कारण कई मर्तबा कोविड के टैस्ट प्रकिया में गिरावट आ जाती हैं। कहा कि कोविड टेस्ट में बढोतरी के लिए और टीमों को गठित किया जा रहा हैं।

इधर कोविड वेक्‍सीनेशन की प्रभारी डाक्टर दीक्षा ने बताया कि वीरवार को अवकाश के दिन भी दो सौ से अधिक वेक्‍सीनेशन सफल रही।

chat bot
आपका साथी