वैक्सीनेशन सेंटर मूमता में हंगामा

संवाद सहयोगी नगरोटा बगवां उपमंडल नगरोटा बगवां के तहत पंचायत मूमता में स्थित राजकीय स्कूल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:00 AM (IST)
वैक्सीनेशन सेंटर मूमता में हंगामा
वैक्सीनेशन सेंटर मूमता में हंगामा

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : उपमंडल नगरोटा बगवां के तहत पंचायत मूमता में स्थित राजकीय स्कूल में बनाए वैक्सीनेशन सेंटर में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। नौबत स्वास्थ्य कर्मियों के घेराव तक पहुंच गई और अनियंत्रित भीड़ से व्यवस्था चरमरा गई। कोविड-19 के लिए निर्धारित नियमों की धज्जियां उड़ाई गई और भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

वैक्सीनेशन सेंटर में उमड़े लोग उस समय भड़क गए जब स्वास्थ्य कर्मी सेंटर को बंद कर लौटने लगे। आक्रोशित लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों की गाड़ी का घेराव किया। सेंटर में 200 लोगों को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई थी लेकिन इससे ज्यादा लोग पहुंच गए। एक-दूसरे से पहले वैक्सीन लगाने की होड़ में व्यवस्था चरमरा गई। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि वह सुबह 8.30 बजे से लाइन लगाकर खड़े थे पर कर्मचारियों ने 11 बजे तक पंजीकरण प्रक्रिया शुरू नहीं की। पंजीकरण प्रक्रिया धीमी होने से लोग भड़क गए। मामला शांत होने के बाद 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

................

सेंटर बंद करने पर भड़के लोग

पंचायत प्रधान अरुण बाला ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पर ही लोगों में रोष पनपा। तर्क दिया कि लोग कामकाज छोड़कर सुबह ही वैक्सीन लगाने पहुंचे थे। यदि स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा वैक्सीन की व्यवस्था की होती तो ऐसी नौबत नहीं आती।

.............

कर्मचारियों ने लगाया गाली-गलौज का आरोप

वैक्सीनेशन सेंटर में मौजूद कर्मचारियों दिनेश मेहरा, सुषमा, सरोज व विजय कुमारी ने लोगों पर गाली-गलौज का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मजबूरन पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा और तब जाकर स्थिति संभाली। तर्क दिया कि कर्मी समय रहते सेंटर पहुंच गए थे परंतु पंजीकरण प्रक्रिया अपनाया जाना जरूरी था। उन्होंने इस व्यवहार की निंदा की है।

...............

स्वास्थ्य विभाग हर गांव में वैक्सीन लगाने की सुविधा मुहैया करवा रहा है। मूमता में उमड़ी भीड़ के कारण व्यवस्था प्रभावित हुई है। पंचायत प्रतिनिधि भी अपना फर्ज समझें और भीड़ एकत्रित न होने दें।

-डा. अनिता, कार्यवाहक खंड स्वास्थ्य अधिकारी नगरोटा बगवां

chat bot
आपका साथी