मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना में अनावश्यक कॉल की भरमार, अब सात दिन में दस बार कॉल की तो फोन नंबर बंद

CM Helpline जनता की समस्या का समाधान करने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना का कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे हैं। सीएम हेल्पलाइन में कई लोग अनावश्यक शिकायतें दर्ज करवा रहे हैं या फिर एक जैसे कार्य के लिए बार-बार शिकायत कर रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:48 AM (IST)
मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना में अनावश्यक कॉल की भरमार, अब सात दिन में दस बार कॉल की तो फोन नंबर बंद
जनता के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना का कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे हैं।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। जनता की समस्या का समाधान करने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना का कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे हैं। सीएम हेल्पलाइन में कई लोग अनावश्यक शिकायतें दर्ज करवा रहे हैं या फिर एक जैसे कार्य के लिए बार-बार शिकायत कर रहे हैं। ऐसे में सरकार ने निर्णय लिया है कि एक सप्ताह में दस फोन कॉल करने वालों को समझाया जाएगा। यदि सुधार नहीं हुआ तो सात दिन के लिए उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक किया जाएगा। फिर भी वह नहीं माना तो नंबर कई माह के लिए बंद होगा। हाल ही में मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना की समीक्षा बैठक में ऐसे मामले सामने आए थे। ऐसी करीब 1400 शिकायतें सामने आई हैं।

सचिव राज्य सूचना प्रौद्योगिकी विभाग रजनीश का कहना है योजना का कई लोग गलत इस्तेमाल कर रहे थे। ऐसे लोगों को चेतावनी देकर उनका फोन नंबर कुछ समय के लिए योजना से अलग कर दिया जाए। इसका कड़ाई से पालन करने का निर्देश है।

सूचना एंव प्रौद्योगकी मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय का कहना है ऐसा हो सकता है कि एक व्यक्ति की रोजाना कोई समस्या हो। कुछ लोग जानबूझकर नित नई शिकायत दर्ज करवा रहे हैं, जोकि एक ही कार्य से जुड़ी होती है। हेल्प लाइन का अधिकाधिक लोगों को लाभ मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पौंग बांध में मृत परिंदों की ड्रोन से तलाश, मुर्गियों में बर्ड फ्लू; अन्य राज्यों से पोल्ट्री उत्पादों पर रोक बढ़ी

chat bot
आपका साथी