प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

Union Minister Piyush Goyal केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामले मंत्री पीयूष गोयल 25 सितंबर को शिमला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वह राज्य अतिथि गृह पीटरहाफ में होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में भाग लेेंगे।

Rajesh Kumar SharmaMon, 20 Sep 2021 08:56 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल 25 सितंबर को शिमला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Union Minister Piyush Goyal, केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामले मंत्री पीयूष गोयल 25 सितंबर को शिमला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वह राज्य अतिथि गृह पीटरहाफ में होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में भाग लेेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत होने वाले संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शामिल होना था, लेकिन उनके व्यस्त होने की वजह से अब मंत्री पीयूष गोयल लाभार्थियों से संवाद करेंगे। खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने संवाद कार्यक्रम के लिए प्रदेश के छह लाभार्थियों को चुना है, जिनसे केंद्रीय मंत्री बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में आज से बरसेंगे मेघ, कल चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश में सात लाख परिवारों के 25 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज मिल रहा है। इसके तहत गेहूं का तीन किलो आटा और दो किलो चावल प्रति व्यक्ति को मुफ्त दिए जा रहे हैं। यह योजना कोरोनकाल के दौरान गरीब परिवारों की मदद के लिए शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस कर्मियों को भी जेसीसी बैठक से जगी उम्मीदें, साप्‍ताहिक अवकाश सहित ये मुद्दे उठेंगे

यह भी पढ़ें: Atal Adarsh Vidyalaya: अटल आदर्श विद्यालय खोलने की योजना फाइलों में दफन, टूट रहा लोगों का सपना

फिट इंडिया क्विज के लिए चुने जाएंगे दो विद्यार्थी

शिमला। फिट इंडिया क्विज के तहत प्रदेश से दो विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। केंद्र सरकार की फिट इंडिया क्विज की वेबसाइट पर विद्यार्थियों को पंजीकृत किया जाएगा। 21 सितंबर से पहले सभी स्कूलों के लिए यह जरूरी है कि वे हर हाल में विद्यार्थियों का पंजीकरण करें। हाल ही में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और शिक्षा मंत्री ने फिट इंडिया क्विज को लांच किया है। पंजीकरण के लिए फिट इंडिया क्विज की वेबसाइट पर लिंक दिया गया है। विजेताओं को केंद्र सरकार पुरस्कृत भी करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.