नितिन गडकरी ने दी हिमाचल को छह हजार करोड़ की सौगात, सोलन-परवाणु फोरलेन का लोकार्पण

Union Minister Nitin Gadkari अटल टनल रोहतांग को निहारने व बीआरओ अधिकारियों से चर्चा करने के बाद केंद्रीय मंत्री नितनि गडकरी नग्गर के घुड़दौड़ पहुंचे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी साथ ही करोड़ों के पुल व सड़कों के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:07 PM (IST)
नितिन गडकरी ने दी हिमाचल को छह हजार करोड़ की सौगात, सोलन-परवाणु फोरलेन का लोकार्पण
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी साथ ही करोड़ों के पुल व सड़कों के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

मनाली, जागरण संवाददाता। Union Minister Nitin Gadkari, अटल टनल रोहतांग को निहारने व बीआरओ अधिकारियों से चर्चा करने के बाद केंद्रीय मंत्री नितनि गडकरी नग्गर के घुड़दौड़ पहुंचे। केंद्रीय मंत्री यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ रिव्यू मीटिंग करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी साथ ही करोड़ों के पुल व सड़कों के उद्घाटन व शिलान्यास किए। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान 6155 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 222 किलोमीटर की नौ सड़क कॉरीडोर का शिलान्‍यास व लोकार्पण किया। हिमाचल में 2000 करोड़ के मार्गों का काम पूरा हो गया है। 7000 करोड़ का काम जारी है व 5000 करोड़ के अवार्ड हो चुके हैं। केंद्रीय मंत्री ने परवाणू  सोलन फोरलेन जनता को समर्पित किया। सात नए सड़क कॉरिडोर व एक राजमार्ग के पुनर्निर्माण का शिलान्यास किया। 

यह भी पढ़ें: कुल्‍लू में पुलिस अधिकारियों में थप्पड़ व लात प्रकरण में आज दर्ज होंगे बयान, सीएम ने तीन दिन में मांगी है रिपोर्ट

गडकरी ने कहा टनल निर्माण के लिए अलग से विभाग का गठन किया जाएगा, जो सिर्फ टनल निर्माण कार्य को देखेगा और अति आधुनिक तकनीक का अध्ययन कर निर्माण में सहयोग देगा।

कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कार्यक्रम में वर्चुअल ले रहे व राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी भी उपस्थित हैं। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री का हिमाचल दौरे पर आने व सौगात देने के लिए धन्‍यवाद किया। अनुराग ने कहा युवा मोर्चा के माध्यम से मुझे देश भर पहचान मिली, इसके लिए वह नितिन गडकरी के आभारी हैं। केंद्र सरकार हिमाचल के विकास के लिए कृतसंकल्प है। राज्‍य मंत्री वीके सिंह ने कहा हिमाचल के विकास में 9 सड़क कॉरिडोर का अहम योगदान रहेगा।

यह भी पढ़ें: मनाली-लेह मार्ग पर बनेंगी चार सुरंग, सालभर देश से जुड़ा रहेगा लद्दाख, शिंकुला दर्रे पर बनेगी 4200 मीटर टनल

यह भी पढ़ें: मौसम ने अचानक बदली करवट और बरसीं राहत की बूंदें, ऊना में भी बरसे मेघ, गर्मी से मिली राहत

chat bot
आपका साथी