केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ज्वालामुखी बस स्टैंड में चलाया झाड़ू, धवाला और रवि ने भी की सफाई

Union Minister Anurag Thakur केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी में स्वच्छता अभियान के तहत बस अड्डे और आसपास सफाई की। इस मौके पर उनके साथ ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला पूर्व मंत्री ठाकुर रविंद्र सिंह व अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:08 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:08 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ज्वालामुखी बस स्टैंड में चलाया झाड़ू, धवाला और रवि ने भी की सफाई
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ज्वालामुखी में सफाई की।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Union Minister Anurag  Thakur, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी नगरी में स्वच्छता अभियान के तहत बस अड्डे और आसपास के क्षेत्र में सफाई की। इस मौके पर उनके साथ ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला, पूर्व मंत्री ठाकुर रविंद्र सिंह व अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। अनुराग ठाकुर ने लोगों से आह्वान किया कि पूरे हिमाचल प्रदेश में पहली अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें हर कोई व्यक्ति भाग ले और अपने गली मोहल्ले गांव सार्वजनिक स्थलों को साफ सुथरा बनाए।

अनुराग ने कहा अगर हिमाचल प्रदेश के गांव सुंदर होंगे तो निश्चित तौर पर पूरा प्रदेश सुंदर दिखाई देगा। उन्होंने कहा प्लास्टिक का उपयोग न करें। काफी, टाफी, चिप्स, पानी की बोतल आदि का प्रयोग जरूर करें, लेकिन इसके रैपर और खाली बोतलें कूड़ेदान में ही डालें।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक न केवल पर्यावरण और धरती के लिए हानिकारक है बल्कि बेसहारा पशु भी इसके खाने से मर रहे हैं। इसलिए प्लास्टिक का उपयोग न करके धरती माता की भी रक्षा करें और गोवंश की भी रक्षा करें। स्वच्छता अभियान से जुड़े और हर किसी को स्वच्छता का वातावरण बनाए रखने के लिए प्रेरित करें।

अनुराग ठाकुर ने खुद अपने हाथों से नालियों और अन्य सार्वजनिक स्थलों में खुले में पड़े प्लास्टिक के पाउच और रेपर उठाकर सफाई कर्मचारियों की झोली में डाले। इसके अलावा उन्होंने सफाई कर्मचारियों के साथ फोटो खिंचवाई और कहा कि स्वच्छता अभियान में इनका योगदान अतुलनीय है। इसलिए इनको सम्मानजनक स्थान समाज में मिलना चाहिए, जो हमारे आसपास के क्षेत्र से कचरा इकट्ठा कर साफ सुथरा वातावरण हमें मुहैया करवाते हैं, इनकी सेवाएं बेहतरीन हैं।

यह भी पढ़ें: Mandi By Election: आधे हिमाचल से अधिक क्षेत्रफल का प्रतिनिधित्व करता है मंडी का सांसद, देश का दूसरा सबसे बड़ा क्षेत्र

यह भी पढ़ें: National River Rafting Competition: नादौन में आज से शुरू होगी राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता, मुख्‍यमंत्री करेंगे शुभारंभ

chat bot
आपका साथी