बेरोजगार लाइब्रेरियन बोले, अगर रोजगार नहीं देना तो कोर्स करवाना भी बंद करे सरकार, आंदोलन की चेतावनी

Unemployee Librarian Association हिमाचल प्रदेश बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक जवाली में संघ के प्रदेश सचिव किशोरी लाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें बेरोजगार लाइब्रेरियनों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया तथा आगामी रणनीति तैयार की गई।

Rajesh Kumar SharmaSun, 25 Jul 2021 11:44 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक जवाली में संघ के प्रदेश सचिव किशोरी लाल की अध्यक्षता में हुई।

जवाली, संवाद सूत्र। Unemployee Librarian Association,  हिमाचल प्रदेश बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक जवाली में संघ के प्रदेश सचिव किशोरी लाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें बेरोजगार लाइब्रेरियनों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया तथा आगामी रणनीति तैयार की गई। प्रदेश सचिव किशोरी लाल ने कहा हिमाचल प्रदेश की सरकार प्रशिक्षित लाइब्रेरियनों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है तथा लगातार अनदेखी के चलते अब बेरोजगार लाइब्रेरियन भी हताश हो चुके हैं।

उन्होंने कहा मौजूदा समय में प्रदेशभर में लाइब्रेरियनों के 1125 पद रिक्त चल रहे हैं तथा लाइब्रेरियनों के पद रिक्त होने से किताबें अलमारियों में पड़ी हुई हैं, जिनको दीमक चाट रही है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने 771 पदों को अतिशीघ्र भरने की बात कही थी। लेकिन आजतक पदों को भरने की कवायद भी शुरू नहीं हो पाई है। प्रदेशभर में करीबन 20 हजार प्रशिक्षित लाइब्रेरियन हैं, जो रोजगार की आस में बैठे हैं।

किशोरी लाल ने कहा कि कई तो 45 की आयु सीमा को पार कर चुके हैं और कई इस आयु सीमा को पार करने की कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि हमने बैंकों से कर्ज लेकर कोर्स किया, ताकि रोजगार मिलेगा। लेकिन आजतक न तो रोजगार मिल पाया और न ही बैंकों का कर्ज चुका पाए। किशोरी लाल ने कहा अभी भी सरकार लाइब्रेरियनों का कोर्स करवा रही है और युवाओं को रोजगार के नाम पर ठग रही है।

उन्होंने कहा अगर रोजगार नहीं देना है तो सरकार लाइब्रेरियनों का कोर्स भी बंद कर दे, ताकि युवा लुटने से बच सकें। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने चुनाव से पहले रोजगार मुहैया नहीं करवाया तो 20 हजार प्रशिक्षित लाइब्रेरियन अपने स्‍वजनों सहित सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे व जगह-जगह मंत्रियों का घेराव करेंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अंजना कुमारी, सलाहकार वीरेंद्र खीरी, संजय धीमान, दीपक, महेश, केशव, सुरेखा, वेद, बिट्टू, रिंकू गुलेरिया इत्यादि मौजूद रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.