पुलिस हिरासत से फरार विचाराधीन कैदी जंगल से पकड़ा

पेशी के लिए लाते समय फरार हुए विचाराधीन कैदी को शिमला पुलिस ने शुक्रवार को तारादेवी की जंगल से पकड़ लिया है। नेपाल मूल के ढाडी राम को गिरफ्तार कर बालूगंज थाना लाया गया है। उसे अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:45 PM (IST)
पुलिस हिरासत से फरार विचाराधीन कैदी जंगल से पकड़ा
पुलिस हिरासत से फरार कैदी जंगल से गिरफ्तार कर लिया। जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता। पेशी के लिए लाते समय फरार हुए विचाराधीन कैदी को शिमला पुलिस ने शुक्रवार को तारादेवी की जंगल से पकड़ लिया है। नेपाल मूल के ढाडी राम को गिरफ्तार कर बालूगंज थाना लाया गया है। उसे अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। बालूगंज थाना में मामला दर्ज किया है।

आरोपित ने जुलाई 2020 में ठियोग क्षेत्र में सास के साथ दुराचार किया था, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया था। ठियोग पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। 17 नवंबर को पुलिस पेशी के लिए कंडा जेल से चक्कर स्थित जिला अदालत ला रही थी। दिन में करीब 11 बजे हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल उसे कंडा जेल से तवी मोड़ तक बस में लाए। तवी मोड़ के पास वे बस से उतरे, कोर्ट परिसर तक यहां से दूसरी बस में जाना था। तभी मौका देख आरोपित ने सड़क से जंगल की तरफ छलांग मारी और भाग गया था।

ड्रोन कैमरों व कुत्तों की मदद से ढूंढा

पुलिस ने टुटू, चक्कर से लेकर तारादेवी के जंगल तक तलाशी अभियान चलाया। ड्रोन कैमरों व कुत्तों की मदद भी पुलिस ने ली। ड्रोन से ही आरोपित का पता पुलिस को चला। शुक्रवार सुबह एक टीम को तारादेवी के जंगल में भेजा। फरार कैदी पुलिस को देख वहां से भी भाग गया। 15 से 20 मिनट तक पुलिस टीम को जंगल में घुमाया, इसके बाद में ढांक से नीचे छलांग लगा दी। हालांकि पुलिस कर्मचारी भी उसके पीछे कूद गए और नाले में दबोच लिया। एसपी शिमला डा. मोनिका ने बताया कि पुलिस हिरासत से फरार विचाराधीन कैदी को शिमला शहर से सटे तारादेवी जंगल के पास पकड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी