अंडर-19 के नीचे के खिलाड़ी नहीं करेंगे अभी एचपीसीए में अभ्यास

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के जुड़े प्रदेश के अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों को एचपीसीए के अकादमियों में अभ्यास करने के लिए अभी इंतजार करना होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला भी पर्यटकों के लिए अभी नहीं खोला जाएगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 11:32 AM (IST)
अंडर-19 के नीचे के खिलाड़ी नहीं करेंगे अभी एचपीसीए में अभ्यास
अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों को एचपीसीए के अकादमियों में अभ्यास करने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के जुड़े प्रदेश के अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों को एचपीसीए के अकादमियों में अभ्यास करने के लिए अभी इंतजार करना होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला भी पर्यटकों के लिए अभी नहीं खोला जाएगा।

कोरोना काल में अनलॉक-6 के तहत एचपीसीए ने प्रदेश सरकार व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सुझावों के तहत एक चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी ने प्रारंभिक रूप से एचपीसीए के एसओपी बनाई है। इसे प्रदेश के सभी जिला खेल संघों को भेज दिया है।

एचपीसीए के एसओपी के अनुसार अभी तक अंडर-19 के नीचे के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण नहीं दिया जाएगा और न ही अभी तक पर्यटकों के लिए धर्मशाला स्टेडियम खोला जाएगा। इसके अलावा अगर जिला संघों को नेशनल लेवल का टूर्नामेंट या कैंप आयोजन करने का अवसर दिया जाता है तो उन्हें कोरोना के नियमों के अनुसार ही उनका संचालन करना होगा।

आयोजन एवं कैंपों में 200 से अधिक लोगों एकत्रित न हों। इसके अलावा हैंड सैनिटाइजर, मास्क व शारीरिक दूरी अनिवार्य होगी। मुख्य रूप से आयोजन को लेकर संबंधित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देना अनिवार्य होगा, ताकि विभागीय टीम जांच कर सके कि नियमों के पालना कर रहे हैं या नहीं।

अंडर-19 से उपर स्तर के जो भी खिलाड़ी अपनी अकादमियों में प्रैक्टिस के लिए आते हैं, उन्हें पहले अपने स्वजनों से अनापत्ति प्रमाणपत्र देना अनिवार्य होगा। अकादमियों की जिमें भी नियमों के अनुसार होंगी। जिम ट्रेनर सत्र के अनुसार प्रशिक्षण देंगे और हर सत्र के बाद जिम को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा।

उधर एचपीसीए सचिव सुमित शर्मा ने बताया कि एचपीसीए ने एसओपी का ड्राफ्ट भी जिला संघों को भेज दिया है। इसी के हिसाब से काम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी