हिमानी चामुंड़ा मंदिर के रास्ते में बनेंगे दो विश्राम घर

अब श्री हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 14 किलोमीटर की दुर्गम तीखी चढ़ाई चढ़ने के लिए कुछ राहत मिलने वाली है। इसके लिए चामुंड़ा मंदिर प्रशासन ने एक प्रस्तावित योजना के अंतर्गत रास्ते में दो विश्राम हट बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:55 AM (IST)
हिमानी चामुंड़ा मंदिर के रास्ते में बनेंगे दो विश्राम घर
चामुंड़ा मंदिर प्रशासन ने एक योजना के तहत रास्ते में दो विश्राम घर बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

योल, सुरेश कौशल। अब श्री हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 14 किलोमीटर की दुर्गम तीखी चढ़ाई चढ़ने के लिए कुछ राहत मिलने वाली है। इसके लिए चामुंड़ा मंदिर प्रशासन ने एक प्रस्तावित योजना के अंतर्गत रास्ते में दो विश्राम घर बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

वैसे तो इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए पिछले दिसंबर माह के दौरान बजट बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया था, लेकिन इस साल मार्च में कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन लगने की वजह से यह कार्य योजना आगे न बढ़ पाई। अब प्रशासन ने इस योजना को कार्यान्वित करने के लिए प्रकिया शुरू कर दी। इस योजना के तहत जदरांगल से हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने बाले रास्ते  में स्थल चिन्हित किए जाएंगे। यदि वहां वन भूमि आती है तो प्रशासन विभाग की अनुमति देने के लिए आग्रह करेगा। यदि यह योजना सिरे चढ़ती है तो दस हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित मंदिर जाने वालो के लिए रास्ते में विश्राम करने की सुविधा मिल सकेगी। वहीं मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि इस बावत फिर न्यास बैठक में चर्चा की जाएगी और जल्द ही इस प्रस्तावित योजना को अमलीजामा पहनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी