दो लड़कों ने ऑनलाइन गेम पर खर्च किए डेढ़ लाख रुपये

आजकल कई बच्चे ऑनलाइन गेम खेल कर मां बाप की खून-पसीने की कमाई उड़ा रहे है और उन्हें इस बारे में पता ही नहीं चल पाता। जब तक पता चलता है उनके खाते से लाखों रुपये की रकम निकल चुकी होती है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:54 PM (IST)
दो लड़कों ने ऑनलाइन गेम पर खर्च किए डेढ़ लाख रुपये
ऑनलाइन गेम खेलता एक किशोर। जागरण आर्काइव

नूरपुर, संवाद सहयोगी। सावधान... कहीं आपके बच्चे ऑनलाइन गेम खेलते-खेलते आनलाइन ठगी का शिकार तो नहीं हो रहे हैं। आजकल कई बच्चे ऑनलाइन गेम खेल कर मां बाप की खून-पसीने की कमाई उड़ा रहे है और उन्हें इस बारे में पता ही नहीं चल पाता। जब तक पता चलता है उनके खाते से लाखों रुपये की रकम निकल चुकी होती है।

आजकल बच्चे फ्री फायर नामक गेम खेल रहे हैं।  गेम खेलते हुए बच्चे इस कदर डूब जाते है कि वह गेम मे आगे बढऩे के लिए खेल मे दर्शाए दिशानिर्देश के अनुसार डायमंड ड्रेसेज आदि की खरीद करते है, जिनकी कीमत तीन हजार ,पांच हजार आदि होती है। इन सबके लिए वह चोरी छिपे अपने मां बाप के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते है और कुछ ही दिन में मां बाप के खून पसीने की कमाई को उड़ा देते है।

ऐसा ही कुछ मामले इन दिनों नूरपुर शहर में भी देखने को मिले है। एक पीडि़त व्यक्ति ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि उसके बेटे ने फ्री फायर गेम के जरिए एक लाख रुपये से ऊपर की रकम का उन्हें चूना लगा दिया। जब उन्हें इस बारे में पता चला ओर उन्होंने गेम खेलने वाले अन्य बच्चों के बारे में जानकारी हासिल करनी शुरू की तो पाया कि एक ओर लड़के ने पचास हजार रुपये खेल पर उड़ाए हैैं। उन्होंने बताया कि वह इस बारे वह अन्य गेम खेलने वाले बच्चों के माता पिता से  संपर्क कर उन्हे जागरूक कर रहे है ताकि समय रहते वह इस तरह की लूट का शिकार होने से बच सके।

उन्होंने सरकार से तुरंत इस तरह की गेम वाली एप पर रोक लगाने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार तुरंत इस पर कड़े कदम नहीं उठाती है तो न जाने कितने लोग इस तरह अपने खून पसीने की कमाई से हाथ धो बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी