शिमला के नेरवा में ढाई साल की मासूम के साथ दुष्‍कर्म, खेलने के बहाने खेत में ले गया था आरोपित

Girl Physically Assualted जिला शिमला के उपमंडल चौपाल के नेरवा में ढाई साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पड़ोस में ही रहने वाले लड़के ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर नेरवा थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:57 PM (IST)
शिमला के नेरवा में ढाई साल की मासूम के साथ दुष्‍कर्म, खेलने के बहाने खेत में ले गया था आरोपित
जिला शिमला के उपमंडल चौपाल के नेरवा में ढाई साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Baby Girl Physically Assualted, जिला शिमला के उपमंडल चौपाल के नेरवा में ढाई साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पड़ोस में ही रहने वाले लड़के ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर नेरवा थाने में मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद फरार हुए आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अभी स्कूली छात्र है। पुलिस आरोपित की आयु को सत्यापित कर रही है कि वह नाबालिग तो नहीं है। पीडि़ता की मां ने नेरवा थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस को दी शिकायत में  पीडि़ता की मां ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाला आरोपित खेलने के बहाने मासूम को घर के पास खेत में ले गया और बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मां वहां पहुंची, तो आरोपित फरार हो गया। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी आयु के दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं। पीडि़त बच्ची का मेडिकल परीक्षण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर आईपीसी की धारा 376 व पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

चाइल्ड लाइन ने बच्ची को वन स्टाप सेंटर में संरक्षण दिया

मंडी। मंडी शहर के भ्यूली में शराब के नशे में पिता ने दो बच्चों को घर से निकाल दिया है। बच्चों के साथ पिता आए दिन मारपीट कर रोटी तक नहीं खिला रहा है। पिता के इस तरह के व्यवहार से दस साल का बेटा कबाड़  एकत्रित कर अपने व बहन के लिए रोटी का इंतजाम कर रहा है। चाइल्ड लाइन मंडी की टीम ने पुलिस की मदद से बालिका को संरक्षण में लेकर उसे बाल संरक्षण समिति के समक्ष पेश किया। समिति ने बालिका से पूछताछ करने के बाद उसे वन स्टाप सेंटर में आश्रय दिया है। जबकि दस साल का बेटा कबाड़ एकत्रित करने के लिए घर से बाहर होने के कारण संरक्षण में नहीं लिया जा सका है। चाइल्ड लाइन मंडी को टोल फ्री नंबर 1098 के माध्यम से सूचना मिली कि भ्यूली में एक परिवार रहता है। पिता शराब पीकर बच्चों से मारपीट करता है। बच्चों को खाना भी नहीं देता है तथा घर से निकाल दिया है। बातचीत के दौरान बच्चों की माता ने बताया कि उसने इस व्यक्ति के साथ दूसरी शादी की है। वह लोग तीन चार दिन से दूसरों के घर रह रहे है। चाइल्डलाइन टीम ने बच्चों के पिता से भी बात करने की कोशिश की लेकिन वह नशे में टल्ली था तथा वह गाली ग्लौज  करने लगा। मामले की  सूचना तुरंत पुलिस थाना सदर में दी गई तथा पुलिस के सहयोग से 11 वर्षीय बालिका को सरंक्षण में लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया।

chat bot
आपका साथी