Twin Girls Death Case सिर पर चोट लगने से हुई थी जुड़वां बच्चियों की मौत, मां पर हत्या का केस

मंडी में सकोड़ी पुल के नीचे मिले जुड़वां बच्चियों की मौत के मामले में पुलिस ने अब मां पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चियों के सिर पर चोट के निशान मिले हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:06 PM (IST)
Twin  Girls Death Case सिर पर चोट लगने से हुई थी जुड़वां बच्चियों की मौत, मां पर हत्या का केस
सिर पर चोट लगने से जुड़वां बच्चियों की मौत हुई थी।

मंडी, जागरण संवाददाता। मंडी में सकोड़ी पुल के नीचे मिले जुड़वां बच्चियों की मौत के मामले में पुलिस ने अब मां पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चियों के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि महिला ने बच्चियों को जमीन पर पटका या उनके सिर आपस में टकराए, जिस कारण उनकी मौत हुई। यही वजह थी कि बच्चियां वहां रखने के बाद रोई नहीं।

तीन माह की बच्चियों के शव रविवार सुबह मंडी शहर के सुहड़ा मोहल्ले के सकोड़ी खड्ड के पुल के नीचे मिले थे। पुलिस ने इस मामले में बच्चियों की मां को गिरफ्तार किया है। उसने कबूल लिया है कि बच्चियों को उसी ने शुक्रवार रात को पुल के नीचे रखा था। सीसीटीवी कैमरा फुटेज की जांच में भी महिला पुल के नीचे बच्चियों के साथ जाती दिखाई दी है, जबकि लौटी अकेली है। तबीयत खराब होने पर महिला अस्पताल में भर्ती है। स्वस्थ होने के बाद पुलिस अब पुन: उससे पूछताछ करेगी। पुलिस ने पहले बच्चियों को मारने के इरादे से पुल के नीचे छोडऩे के तहत धारा 304 व 317 के तहत केस दर्ज किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद धाराएं बदली हैं, अब हत्या का केस दर्ज किया है।

जुड़वा बच्चियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में अंदरूनी चोटें पाई गई हैं। अब महिला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। उससे पूछताछ की जाएगी कि उसने बच्चियों को किस तरह से वहां रखा था।

-शालिनी अग्निहोत्री, पुलिस अधीक्षक मंडी।

क्या था मामला

करीब एक साल पहले पति को छोड़कर जालंधर में प्रेमी के पास चली गई थी। वहां उसने जुड़वां बेटियों को जन्म दिया। प्रेमी के साथ मनमुटाव होने के बाद उसने पति के पास लौटने की सोची। जालंधर से मंडी लौटने के बाद उसने सकोड़ी खड्ड पुल के नीचे बच्चियों को छोड़ दिया और ससुराल चली गई। दो दिन बाद बच्चियों के शव किसी ने देखे तो मामला सामने आया। जांच में महिला ने गुनाह कबूल कर लिया कि उसी ने बच्चियों को पुल के नीचे छोड़ा था।

chat bot
आपका साथी