तुलसी की महक से शुद्ध हाेगा पालमपुर का नया बस अड्डा, साथ लगते पार्क में रोपे गए वृंदावन से लाए 250 पौधे

काेविड संक्रमण के बाद पर्यावरण के महत्व काे समझते हुए निचला बाजार पालमपुर के समाजसेवी रमेश भाऊ ने व्यापारियाें एवं अन्य लाेगाें के सहयाेग से नवनिर्मित पार्क में तुलसी के पाैधे राेपित किए। समाजसेवी रमेश भाऊ ने बताया काेराेना महामारी ने लाेगाें काे पर्यावरण स्वच्छता की महत्ता बता दी है।

Rajesh Kumar SharmaSat, 24 Jul 2021 09:04 AM (IST)
निचला बाजार पालमपुर के समाजसेवी रमेश भाऊ ने लाेगाें के सहयाेग से नवनिर्मित पार्क में तुलसी के पाैधे राेपित किए।

पालमपुर, संवाद सहयाेगी। Tulsi Plantation, काेविड संक्रमण के बाद पर्यावरण के महत्व काे समझते हुए निचला बाजार पालमपुर के समाजसेवी रमेश भाऊ ने व्यापारियाें एवं अन्य लाेगाें के सहयाेग से नवनिर्मित पार्क में तुलसी के पाैधे राेपित किए। इस दाैरान पूर्व नगर परिषद सदस्य सुदेश सूद, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र बाघला सहित कई व्यापारियाें ने पाैधाराेपण कार्यक्रम में हिस्सा लेकर तुलसी के पाैधे लगाए। समाजसेवी रमेश भाऊ ने बताया काेराेना महामारी ने लाेगाें काे पर्यावरण स्वच्छता की महत्ता बता दी है। ऐसे में लाेग अब पाैधाराेपण करने में आगे आ रहे हैं।

उन्हाेंने बताया कि हमेश भीड़ से लबालव नया बस में यात्रियाें की सेहत काे ध्यान में रखते हुए यहां निर्मित पार्क में तुलसी के पौधे रोपित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पर्यावरण स्वच्छ हाेगा। वहीं लाेगाें काे तुलसी मां का आशीर्वाद भी मिलेगा। रमेश भाऊ ने बताया कि श्री कृष्ण की जन्मस्थली वृंदावन से 250 तुलसी के पाैधे सुरक्षित पहुंचाए गए हैं तथा शुक्रवार काे पाैधा राेपण का कार्यक्रम रखा गया था। इसमें क्षेत्र के कई लाेगाें ने पाैधाराेपण कार्यक्रम में भाग लेकर पार्क में स्वच्छ व औषधीय वायु प्रदान करने की गर्ज से तुलसी के पाैधे राेपने में सहयाेग दिया। उन्हाेंने बताया कि जनसहयाेग से शहर के अन्य इलाकाें में भी तुलसी के पाैधे राेपित कर शहर की वायु काे शुद्ध किया जाएगा।

इसके अलावा वन विभाग की रेहलू बीट में वनरक्षक उपासना के नेतृत्व में रेडक्रास सोसायटी, रोटरी क्लब, ठंबा विकास मंच के संयुक्त सहयोग से पौधारोपण किया गया। इस दौरान रेहलू बीट के चार हेक्टेयर क्षेत्र में विभिन्न प्रजातियों के 800 पाैधे रोपे गए। इसमें खैर, आंवला, कचनार, हरड़, पीपल, नीम, किन्नू, अखरोट व अर्जुन रहे। यह पौधारोपण कार्यक्रम एसडीएम शाहपुर डा. मुरारी लाल की अध्यक्षता में करवाया गया, जबकि गृह रक्षक, व रोटरी क्लब व युवा क्लब के सदस्य भी इस दौरान मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.