थपकौर में तीन से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति

थपकौर में तीन से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति

संवाद सूत्र भदरोआ उपमंडल इंदौरा के तहत गगवाल पंचायत के थपकौर गांव में नलकूप की मोटर खर

JagranThu, 06 May 2021 03:39 AM (IST)

संवाद सूत्र, भदरोआ : उपमंडल इंदौरा के तहत गगवाल पंचायत के थपकौर गांव में नलकूप की मोटर खराब होने से तीन दिन से पेयजल आपूर्ति नहीं हो सकी है। हैरानी की बात यह है कि मोटर को ठीक करवाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। मजबूरी में लोगों को आसपास क्षेत्रों के हैंडपंपों से पेयजल का इंतजाम करना पड़ रहा है।

स्थानीय बाशिंदों चमेल सिंह, ओंकार सिंह, अभिषेक कुमार, शारदा देवी, कृष्णा देवी, राजकुमारी, आशा देवी, सपना व मुकेश कुमार ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि जल्द समस्या का समाधान किया जाए। क्षेत्रवासियों को पानी की किल्लत से निजात दिलाने के लिए तीन करोड़, 43 लाख रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना बलीर, डैकवां, गुज्जर नाला का काम चल रहा है। 13 जनवरी, 2017 को तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पेयजल योजना का शिलान्यास किया था लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो सका है। उधर, जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता मुनीश मदान ने कहा कि मोटर ठीक करने का काम जारी है। वीरवार तक पेयजल आपर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

.................

नलकूप पर 1500 की आबादी निर्भर है। नलकूप से पेयजल के साथ-साथ सिंचाई सुविधा भी मिलती है। विभाग जल्द से जल्द मोटर ठीक करवाए।

-चमेल ठाकुर।

..............

तीन दिन से पानी न आने से लोग परेशान हैं। मजबूरी में लोगों को दो से तीन किलोमीटर दूर हैंडपंपों का रुख करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

-आकाश कुमार।

.............

बार-बार मोटर के खराब होने से लोगों को पेयजल संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। विभाग जल्द नलकूप की मोटर ठीक कराए।

-राजीव वशिष्ठ।

.....................

थपकौर नलकूप का जलस्तर गिर चुका है और इस कारण पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। साथ ही नलकूप की लाइफ भी पूरी हो चुकी है। फिर भी विभाग इसे ठीक करवाने का प्रयास कर रहा है। उठाऊ पेयजल योजना का काम दिसंबर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा।

-प्रदीप चड्ढा, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग इंदौरा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.