तृप्ता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अॉनलाइन मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

सीनियर सकैंडरी तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने विश्व पृथ्वी दिवस धूमधाम से मनाया। कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों ने विश्व पृथ्वी दिवस आॅनलाइन घर पर रहकर ही मनाया। क्योंकि यही तो है हमारी सांसों का आधार आदि नारे लिखकर लोगों को धरती के संरक्षण का संदेश दिया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:56 PM (IST)
तृप्ता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अॉनलाइन मनाया विश्व पृथ्वी दिवस
तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने विश्व पृथ्वी दिवस धूमधाम से मनाया।

चलवाड़ा, जेएनएन। सीनियर सकैंडरी तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने विश्व पृथ्वी दिवस धूमधाम से मनाया। कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों ने विश्व पृथ्वी दिवस आॅनलाइन घर पर रहकर ही मनाया। इस उपलक्ष पर विद्यालय द्वारा नारा लेखन तथा पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा छठी और सातवीं के विद्यार्थियों ने ग्रीन अर्थ पर विभिन्न नारे जैसे जब हरीभरी पृथ्वी होगी, तभी स्वस्थ - खुशहाल जिंदगी होगी। मत करो धरती पर कोई अत्याचार, क्योंकि यही तो है हमारी सांसों का आधार आदि नारे लिखकर लोगों को धरती के संरक्षण का संदेश दिया।

कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों ने पृथ्वी बचाओ पर विभिन्न प्रकार की पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। कक्षा नौवीं और दसवीं के विद्यार्थियों ने प्लास्टिक प्रदूषण की समाप्ति पर विभिन्न प्रकार की पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक किया। पृथ्वी दिवस पर विद्यार्थियों का क्रियाकलाप, जागरूकता तथा लगन को देख कर स्कूल के प्रबंधक महोदय वीरेंद्र नरियाल तथा प्रधानाचार्य महोदय राकेश राणा ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए पर्यावरण का महत्व बताया तथा धरती के संरक्षण का संदेश दिया।

chat bot
आपका साथी