डाडासीबा की बलभाल पंचायत में सुबह राशन डिपो पर गिरा पेड़ का बड़ा हिस्‍सा, लोगों का उमड़ा था हुजूम

Tree Fall on Ration Depot डाडासीबा के नजदीक लोअर बलभाल पंचायत स्थित उचित मूल्य की दुकान के बाहर रविवार सुबह करीब दस बजे अचानक पेड़ का एक बड़ा हिस्‍सा गिर गया। मौके पर मौजूद लोगों में खलबली मच गई।

Rajesh Kumar SharmaSun, 20 Jun 2021 12:57 PM (IST)
बलभाल स्थित उचित मूल्य की दुकान के बाहर सुबह करीब दस बजे अचानक पेड़ का एक बड़ा हिस्‍सा गिर गया।

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। Tree Fall on Ration Depot, डाडासीबा के नजदीक लोअर बलभाल पंचायत स्थित उचित मूल्य की दुकान के बाहर रविवार सुबह करीब दस बजे अचानक पेड़ का एक बड़ा हिस्‍सा गिर गया। मौके पर मौजूद लोगों में खलबली मच गई। अचानक जामुन के पेड़ की बड़ी शखा को-ऑपरेटिव सोसायटी के भवन पर गिरी। उस समय न तो बारिश थी न ही कोई तूफान, बावजूद इसके अचानक गिरी जामुन की बड़ी टहनी ने लोगों में अफरा-तफरी मचा दी। राशन लेने के लिए खड़े लोगों में एक दम से अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही कि कोई व्‍यक्‍त‍ि इसकी चपेट में नहीं आया।

दुकान व सड़क पर गिरी इस शाखा के कारण काफी देर तक यातायात अवरुद्ध रहा। आधा घंटे के बाद ही मार्ग बहाल हो पाया। कोऑपरेटिव सोसायटी के सेलमैन रंजीत सिंह ने बताया कि रविवार को सरका की ओर से सुबह नौ से 12 बजे तक डिपो खोलने के आदेश मिले हैं, इसी के तहत आज रविवार को जैसे ही डिपो खोला कुछ देर बाद ही पेड़ का एक हिस्‍सा गिर गया। राशन लेने के इंतजार में वहां थोडी दूरी पर खडे़ दर्जनों लोग हादसे में बाल बाल बच गए।

सेलमैन रंजीत सिह ने बताया कि अभी राशन देना शुरू नहीं किया था। अगर यह हादसा कहीं दस मिनट बाद होता तो राशन लेने आए कई लोग हादसे का शिकार हो सकते थे। को ऑपरेटिव सोसायटी की बिल्डिंग को कुछ आंशिक रूप से नुकसान हुआ है। सहकारी सभा के सेलमैन व अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग को चाहिए सड़क किनारे जो पेड़ पुराने हो चुके हैं उन्हें कटवाया जाना चाहिए, ताकि यहां कोई हादसा न हो। यहां अचानक पेड़ गिरने से कोई बड़ा नुकसान हो सकता था। इस लिए विभाग जल्द से जल्द ऐसे पेड़ों को हटा दे जो सड़क किनारे काफी लंबे समय से हैं और कोई नुकसान कर सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.