कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी प्रशिक्षु नर्से

सुरेश कौशल योल कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार प्रदेशवासियों की सुरक्षा के लिए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 03:00 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी प्रशिक्षु नर्से
कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी प्रशिक्षु नर्से

सुरेश कौशल, योल

कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार प्रदेशवासियों की सुरक्षा के लिए हर कदम उठा रही है। साथ ही सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं भी कोरोना संक्रमितों व जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। इस कड़ी में कोरोना के खिलाफ जंग में गुरु द्रोणाचार्य कालेज आफ नर्सिंग योल की प्रशिक्षु नर्सें भी स्वेच्छा से कूदी हैं। 10-10 दिन के लिए 10 नर्सें मेक शिफ्ट कोविड सेंटर परौर में सेवाएं दे रही हैं। अभिभावकों ने भी मानव सेवा के लिए बेटियों का मनोबल बढ़ाया है। साथ ही प्रशिक्षु नर्सें घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में भी जागरूक कर चुकी हैं। साथ ही कई क्षेत्रों को सैनिटाइज भी कर चुकी हैं।

...................

कोरोना महामारी के दौर में मरीजों की सेवा करने का अवसर मिला है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। इस दौर में मानव सेवा करने का कुछ अलग ही अनुभव होगा।

-ममता।

..............

कोरोना से हर किसी को जल्द निजात मिले। इसके लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगी। कोरोना मरीजों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। स्वेच्छा से सेवा करने का अलग ही मजा है।

-मीनाक्षी।

...................

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के इस दौर में फ्लोरेंस नाइटिगेल की तरह सेवा भाव से हर किसी को आगे आना चाहिए। मरीजों की सेवा करने से मन को शांति मिल रही है।

-प्रिया।

..................

यह नर्सिग कॉलेज के लिए सौभाग्य की बात है कि हमारी प्रशिक्षु नर्सों को मेक शिफ्ट कोविड सेंटर परौर में मरीजों की सेवा करने का अवसर मिला है।

-अदिति अवस्थी

......................

कॉलेज की नर्सें स्वेच्छा से कोविड सेंटर में सेवाएं दे रही हैं। जब तक सरकार के आदेश होंगे तब तक शिफ्टवाइज फाइनल ईयर की नर्सें सेवाएं देती रहेंगी।

-ललित शर्मा, निदेशक नर्सिग कॉलेज

chat bot
आपका साथी