वाहनों का रेला, पार्किंग का झमेला

संवाद सहयोगी देहरा नगर में वाहनों के लिए पार्किंग न होने की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। यह सुविधा न होने से लोग मजबूरी में वाहन सड़क किनारे खड़े करते हैं। इससे जाम की स्थिति बनी रहती है। उपमंडल कार्यालय समेत कई महत्वपूर्ण दफ्तर होने की वजह से यहां रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना होता है लेकिन सभी को वाहन पार्क करने के लिए जगह नहीं मिलती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 05:00 AM (IST)
वाहनों का रेला, पार्किंग का झमेला
वाहनों का रेला, पार्किंग का झमेला

संवाद सहयोगी, देहरा : नगर में वाहनों के लिए पार्किंग न होने की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। यह सुविधा न होने से लोग मजबूरी में वाहन सड़क किनारे खड़े करते हैं। इससे जाम की स्थिति बनी रहती है। उपमंडल कार्यालय समेत कई महत्वपूर्ण दफ्तर होने की वजह से यहां रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना होता है लेकिन सभी को वाहन पार्क करने के लिए जगह नहीं मिलती है।

देहरा में यह समस्या काफी समय से चली आ रही है। इसे दूर करने के लिए प्रशासन ने हनुमान चौक से तहसील चौक तक के इलाके में सुबह नौ से सायं छह बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रखा है लेकिन फिर भी समस्या सुलझ नहीं रही है।

..

शहर में यह समस्या काफी पुरानी है। बड़ा बाजार होने की वजह से लोग दूर-दूर से यहां खरीदारी के लिए आते हैं, लेकिन उन्हें वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं मिलती है। दुकानों के आगे वाहन लगा देने से जाम लगता है।

-विकास वालिया, दुकानदार

..

पिछले कुछ समय से यह समस्या और विकराल हो चुकी है। वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं मिलती है इसलिए लोग अब देहरा को छोड़कर दूसरे बाजारों का रुख करने लगे हैं। इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है।

-पवन शर्मा, दुकानदार

..

पीडब्ल्यूडी और सिविल सप्लाई के गोदाम शहर के अंदर स्थित हैं। दिन में कई बार ट्रक यहां से आते-जाते हैं। पार्किंग न होने से सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों की वजह से काफी देर तक जाम लगा रहता है।

-अमित शर्मा, स्थानीय निवासी।

..

शहर में डाकघर के समीप व वन विभाग के डिपो के पास और बाबा कांजू पीर मंदिर के पास काफी जगह खाली है। यदि इन जगहों में से कहीं पार्किंग का इंतजाम किया जाए तो समस्या दूर हो सकती है।

-एडवोकेट अनिल मौदगिल

..

डीपीआर तैयार है। बस स्टैंड के पास प्रस्तावित नगर परिषद के भवन के ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग बनाने की योजना है। इसमें करीब सौ वाहन एक साथ पार्क किए जा सकेंगे। अन्य स्थानों पर भी पार्किंग की संभावनाएं देखी जा रही हैं।

-सुनीता कुमारी, अध्यक्ष नगर परिषद देहरा

chat bot
आपका साथी