नगरोटा बगवां में दीपावली के बाद ही दी जाए ट्रेड फेयर लगाने की इजाजत

नरेंद्र सपैया ने कहा कि इस प्रकार के ट्रेड फेयर आयोजन के विरोध में नहीं है परंतु कोविड-19 में पहले से ही स्थानीय व्यापारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। त्‍यौहारी सीजन में व्यापार बढ़ने की एक आशा की किरण जगी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:15 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 03:15 PM (IST)
नगरोटा बगवां में दीपावली के बाद ही दी जाए ट्रेड फेयर लगाने की इजाजत
हटवास में 16 अक्टूबर से लगने वाले ट्रेड फेयर के विरोध में नगरोटा बगवां के व्यापारी उतर आए हैं।

नगरोटा बगवां, संवाद सहयोगी। ग्राम पंचायत हटवास के मुख्य सड़क किनारे मैदान में 16 अक्टूबर से लगने वाले ट्रेड फेयर के विरोध में नगरोटा बगवां के व्यापारी उतर आए हैं। व्यापार मंडल नगरोटा बगवां के साथ मिलकर शहर के व्यापारियों ने मंगलवार को एसडीएम शशिपाल नेगी को इस ट्रेड फेयर की अनुमति दीपावली के पश्चात देने की गुहार लगाते हुए ज्ञापन सौंपा।

व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सपैया ने कहा कि इस प्रकार के ट्रेड फेयर आयोजन के विरोध में नहीं है परंतु कोविड-19 में पहले से ही स्थानीय व्यापारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। त्‍यौहारी सीजन में व्यापार बढ़ने की एक आशा की किरण जगी है परंतु यदि इस प्रकार का ट्रेड फेयर लगाया जाता है तो स्थानीय व्यापारियों को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ट्रेड फेयर के माध्यम से अन्य राज्यों के व्यापारी यहां पर आकर डेरा जमा लेते हैं।

कोरोना काल में व्यापार में कमी दर्ज की गई है। करोना के घटते संकट को देखते हुए ग्राहकों की आवाजाही में बढ़ोतरी हो रही है परंतु यदि इस प्रकार का ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाता है तो एक बार फिर से स्थानीय व्यापारी मंदी के दौर से गुजरेगा। त्योहारी सीजन एवं दीपावली के पश्चात यदि इस प्रकार के आयोजन की अनुमति दी जाती है तो व्यापार मंडल के व्यापारियों के हित में निर्णय होगा। ग्राम पंचायत हटवास के पदाधिकारियों से भी इस ट्रेड फेयर की अनुमति दीपावली के बाद देने की अपील की गई है। उन्होेंने 16 अक्टूबर को लगने वाले ट्रेड फेयर का विरोध किया है और इसे इस समय में न लगाने देने का आग्रह उपमंडल प्रशासन से किया है।

chat bot
आपका साथी