हिमाचल में ढील के साथ पर्यटक भी बढ़े, शिमला में 50 फीसद आक्युपेंसी, यहां वीकेंड पर सभी होटल फुल

Himachal Tourism News अनलाक के दूसरे चरण में प्रदेश का पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने लगा है। सरकार की ओर से सभी लोगों के लिए बिना कोरोना रिपोर्ट सीमाएं खोलने के बाद शिमला में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:53 AM (IST)
हिमाचल में ढील के साथ पर्यटक भी बढ़े, शिमला में 50 फीसद आक्युपेंसी, यहां वीकेंड पर सभी होटल फुल
अनलाक के दूसरे चरण में प्रदेश का पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने लगा है।

शिमला/सोलन/नूरपुर, जागरण टीम। Himachal Tourism News, अनलाक के दूसरे चरण में प्रदेश का पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने लगा है। सरकार की ओर से सभी लोगों के लिए बिना कोरोना रिपोर्ट सीमाएं खोलने के बाद शिमला में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है। शहर के होटलों की आक्युपेंसी 40 से 50 फीसद तक पहुंच गई है। मंगलवार को राजधानी शिमला में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। पर्यटन नगरी कसौली व चायल में भी रौनक लौटने लगी है। वीकेंड के लिए कसौली व चायल के होटल पैक हो गए हैं। अब मंदी से जूझ रहे प्रदेश के होटल कारोबारियों को भी घाटे से उबरने की उम्मीद जगी है।

परवाणू पुलिस बैरियर में मंगलवार को 800 वाहनों को कोविड-ई पास देकर प्रदेश में प्रवेश दिया गया। जिन पर्यटकों के पास ई-पास नहीं हैं, उनके लिए बैरियर पर ही यह सुविधा देने की तैयारी है। चार दिन में 10 हजार से अधिक वाहन हिमाचल प्रदेश में प्रवेश हुए हैं। डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने बताया कि दूसरे राज्यों से वाहनों के आने का सिलसिला जारी है। वहीं जिला कांगड़ा में पंजाब की सीमा से सटे कंडवाल बैरियर पर वाहनों की संख्या में तीन गुना से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। सोमवार को कंडवाल बैरियर से करीब 5500 वाहनों की आवाजाही हुई थी। वहीं, मंगलवार को 3500 के करीब वाहनों की आवाजाही हुई। मंगलवार को एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर ने यहां व्यवस्था का जायजा भी लिया।

शिमला पहुंचने वाले पर्यटकों को होटल में ठहराने के लिए होटल स्टाफ भी पूरी सावधानी बरत रहा है। होटल पहुंचने पर सामान को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। होटल संघ कसौली के अध्यक्ष राजेंद्र चोपड़ा का कहना है कि इस वीकेंड के लिए काफी बुकिंग आ रही है। होटल संघ चायल के अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा का कहना है कि वीकेंड के लिए चायल के होटल बुक हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी