शांघड़ पंचायत में पर्यटकों के आने पर लागू रहेगी रोक, पंचायत के फैसले का होमस्टे संचालकों ने भी किया समर्थन

Kullu Sanghad Panchayat जिला कुल्‍लू के उभरते पर्यटन स्थल शांघड़ में फिलहाल बाहरी लोगों की किसी भी तरह की आवाजाही पर पूर्ण रोक है और 20 जून तक कोई भी हिमाचली या बाहरी पर्यटक पंचायत एरिया में प्रवेश नहीं कर सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:14 AM (IST)
शांघड़ पंचायत में पर्यटकों के आने पर लागू रहेगी रोक, पंचायत के फैसले का होमस्टे संचालकों ने भी किया समर्थन
कुल्‍लू के उभरते पर्यटन स्थल शांघड़ में फिलहाल बाहरी लोगों की किसी भी तरह की आवाजाही पर पूर्ण रोक है

सैंज, संवाद सहयोगी। Kullu Sanghad Panchayat, जिला कुल्‍लू के उभरते पर्यटन स्थल शांघड़ में फिलहाल बाहरी लोगों की किसी भी तरह की आवाजाही पर पूर्ण रोक है और 20 जून तक कोई भी हिमाचली या बाहरी पर्यटक पंचायत एरिया में प्रवेश नहीं कर सकता है। हालांकि प्रदेश कैबिनेट ने शुक्रवार को अन्‍य राज्यों से आने वाले पर्यटक आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होने पर प्रवेश कर सकते हैं। लेकिन ग्रामीणों को क्षेत्र में कोरोना फैलने का डर सता रहा है, जिस कारण पंचायत प्रतिनिधियों व होम स्टे संचालकों ने फिलहाल पर्यटकों के प्रवेश व रोक जारी रखने का फैसला लिया है।

पंचायत प्रतिनिधियों ने शांघड़ में 22 मई से पर्यटकों के आने-जाने पर पहले ही पूर्ण रोक लगा रखी है। वहीं अब प्रधान गुड्डी देवी की अध्यक्षता में कोरोना महामारी को लेकर दूसरी बैठक आयोजित की गई। इसमें पंचायत के सभी होम स्टे संचालकों ने भी भाग लिया। प्रधान गुड्डी देवी ने बताया कि आम नागरिकों के आग्रह पर पंचायत कोरम ने 20 जून तक क्षेत्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने पर पूर्ण रोक लगाई जिसमें सभी होमस्टे संचालकों अपना समर्थन दिया। बैठक में प्रधान गुड्डी देवी के अतिरिक्त उपप्रधान इंद्र सिंह राणा, वार्ड सदस्य पृथि ङ्क्षसह लुदरी देवी, सीता देवी, रमेश कुमार व कृष्णा देवी के अलावा सभी होमस्टे संचालक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी