पहाड़ों पर ताजा बर्फबारी के बाद कुल्लू मनाली में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद

पहाड़ों में ताजा बर्फबारी के बाद कुल्लू मनाली में पर्यटकों को आमद बढ़ने लगी है। पिछले कुछ दिनों से मनाली आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर रोज बाहरी राज्य से 400 से 500 पर्यटक वाहन मनाली पहुंचने लगे हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 10:52 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 10:52 AM (IST)
पहाड़ों पर ताजा बर्फबारी के बाद कुल्लू मनाली में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद
पहाड़ों में ताजा बर्फबारी के बाद कुल्लू मनाली में पर्यटकों को आमद बढ़ने लगी है।

मनाली, जागरण संवाददाता। पहाड़ों में ताजा बर्फबारी के बाद कुल्लू मनाली में पर्यटकों को आमद बढ़ने लगी है। पिछले कुछ दिनों से मनाली आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। ग्रीन टैक्स बेरियर आलू ग्राउंड के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अब हर रोज बाहरी राज्य से 400 से 500 पर्यटक वाहन मनाली पहुंचने लगे हैं। होटल कारोबारियों की माने तो 20 सितम्बर के बाद पर्यटन कारोबार बढ़ने की उम्मीद है जबकि अक्टूबर में पर्यटन कारोबार चरम पर पहुंचेगा।

पर्यटन कारोबारी दशहरा व दीवाली सीजन की तैयारी में जुट गए हैं। इस सीजन को लेकर बुकिंग का क्रम भी शुरु हो गया है। सुहावने मौसम के बीच मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु है। बर्फ से ढके दर्रे बारालाचा व तंगलंगला सैलानियों को आकर्षित करने लगे हैं। बुधवार को भी मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारु है। इन दिनों मनाली में पर्यटकों की आमद कम है लेकिन लाहुल के जिस्पा व सरचू सहित लेह में रौनक अभी जारी है। होटल कारोबारियों की माने तो बरसात के कम होते ही मनाली में पर्यटक कारोबार गति पकड़ेगा। होटल कारोबारी रवि मिन्हास, सुशील, राजू, रवि ब्यास व बंशी का कहना है कि अक्टूबर महीने में दशहरा व दीवाली सीजन में पर्यटन कारोबार के बहेतर रहने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय ने शोध पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई,अब विद्यार्थी 17 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

उन्होंने बताया कि बेहतर उम्मीद के साथ उन्होंने सीजन की तैयारी शुरु कर दी है। पर्यटकों को लुभावने व आकर्षक पैकेज देने की तैयारी की जा रही है। एसडीएम मनाली डॉक्टर सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मनाली आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी पर्यटन स्थलों में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी