पंजाब के पर्यटकों की गुंडागर्दी रेस्तरां मालिक को बेरहमी से पीटा

मंडी व कुल्लू जिले की शांत वादियों में खलल डाल चुके पंजाब के पर्यटकों की गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है। मंगलवार रात को कटौला में एक रेस्तरां मालिक को नशे में धुत चार पर्यटकों ने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि उसके सिर व चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:43 PM (IST)
पंजाब के पर्यटकों की गुंडागर्दी रेस्तरां मालिक को बेरहमी से पीटा
रेस्तरां मालिक की पिटाई करने वाले पर्यटक। जागरण

मंडी, जागरण संवाददाता। मंडी व कुल्लू जिले की शांत वादियों में खलल डाल चुके पंजाब के पर्यटकों की गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है। मंगलवार रात को इनका शिकार मंडी जिले के द्रंग हलके के कटौला में एक रेस्तरां मालिक बना। नशे में धुत चार पर्यटकों ने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि उसके सिर व चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपितों की पहचान बादल बंग्गा पुत्र सतपाल निवासी दरियापुर, डाकघर राहोंं (नंवाशहर), साहिल पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी राहों (नंवाशहर), मोहित कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार मकान संख्या 143/3माउंट ऐवन्यू होशियारपुर (पंजाब) व पावस सोनी पुत्र विजय सोनी निवासी रकडियाल, डाकघर झनियारा (हमीरपुर) के रूप में हुई है। आरोपितों को पुलिस ने मंडी में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जहां से इनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पीडि़त भास्कर पुत्र इंद्रदत्त शर्मा का कटौला में रेस्तरां है। वह मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे रेस्तरां की छत पर टहल रहा था। इसी दौरान मंडी की तरफ से एक जीप आई। जीप में मवेशी थे। भास्कर ने आवाज लगाकर चालक को जीप रोकने को कहा लेकिन वह नहीं रुका। क्षेत्र में रात को बेसहारा पशु छोडऩे का शक होने पर उसने अपनी कार से जीप का पीछा किया।

कमांद पुलिस चौकी से करीब 300 मीटर की दूरी पर उसने जीप रुकवा ली। वह जीप चालक से बात कर रहा था। इतने में वहां मनाली की तरफ से नशे में धुत चार पर्यटक कार में आए और गालीगलौज करने लगे। भास्कर ने विरोध किया तो चारों उससे उलझ गए। इसका फायदा उठाकर जीप चालक वहां से भाग गया। तैश में आकर चारों पर्यटकों ने भास्कर को बेरहमी से पीट दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों को आता देख चारों पर्यटक फरार हो गए। लोगोंं ने इसकी सूचना पुलिस चौकी कमांद को दी। पुलिस ने चारों आरोपित को कुछ दूर धर दबोचा। डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी ने इसकी पुष्टि की है।

मंडी में काटी थी युवक की अंगुली, मनाली में लहराई थी तलवारें

पंजाब के पर्यटकों ने गत तीन जुलाई को मंडी शहर के महामृत्युजंय चौक के पास एक युवक के हाथ पर तलवार से वार कर उसकी अंगुली काट दी थी। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। लाहुल पुलिस ने इन्हें कोकसर में दबोचा था। अमृतसर के रहने वाले चार आरोपित अब न्यायिक हिरासत में हैं। गत सप्ताह मनाली में पास को लेकर एक स्थानीय युवक से कहासुनी के बाद पंजाब के ही कुछ पर्यटकों ने तलवार से हमला कर दिया था। कसोल में किसानों के समर्थन में नारे लगाए थे। इसके बाद पुलिस महानिदेशक ने पर्यटकों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए थे।

chat bot
आपका साथी