पैराग्लाइडिग साइट से पर्यटन को लगेंगे पंख

कस्बा नरवाणा के खिड़कू गांव में पैराग्लाइडिंग साइट के निरीक्षण के बाद रोजगार के द्वार भी खुलेंगे। सुरेश्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:10 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:10 AM (IST)
पैराग्लाइडिग साइट से पर्यटन को लगेंगे पंख
पैराग्लाइडिग साइट से पर्यटन को लगेंगे पंख

खुशखबर

कस्बा नरवाणा के खिड़कू गांव में निरीक्षण के बाद अब खुलेंगे रोजगार के द्वार

सुरेश कौशल, योल

कस्बा नरवाणा पंचायत में पैराग्लाइडिग साइट का रास्ता साफ होने से पर्यटन को पंख लगेंगे। नरवाणा एडवेंचर क्लब दो साल से यहां पैराग्लाइडिग साइट की संभावना को तलाशने में जुटा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लगी बंदिशों से यह कार्य सिरे नहीं चढ़ पाया। अब 15 सदस्यीय क्लब का प्रयास रंग लाया है। तकनीकी कमेटी ने पैराग्लाइडिग साइट का निरीक्षण कर मानव परिदों के उड़ने का रास्ता साफ कर दिया है।

खिडकू गांव में टेक आफ साइट है और लैंडिग के लिए डीएवी स्कूल के समीप स्थान चिह्नित किया गया है। पैराग्लाइडिग साइट से यहां के युवा भी उड़ान भरना सीख सकेंगे और रोजगार के द्वार बी खुलेंगे।

-----------

पंचायत में पैराग्लाइडिग साइट की मंजूरी से गांव ही नहीं बल्कि धर्मशाला क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। नरवाणा एडवेंचर क्लब के सदस्यों का प्रयास सराहनीय है।

-सरिता देवी, प्रधान, कस्बा नरवाणा पंचायत वर्ष 2019 में नरवाणा एडवेंचर क्लब की इस ओर से पैराग्लाइडिंग साइट के लिए प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन कोरोना काल में यह कार्य आगे नहीं बढ़ा था।

-कपिल शर्मा, अध्यक्ष, नरवाणा एडवेंचर क्लब यहां पैराग्लाइडिग की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन कुछ तकनीकी अड़चनों के कारण पिछले दो साल से पैराग्लाइडिंग साइट का निरीक्षण न होने से कुछ विलंब हुआ है।

-विनय शर्मा, सचिव, नरवाणा एडवेंचर क्लब तकनीकी कमेटी ने सोमवार को साइट का निरीक्षण कर मानव परिदों के उड़ने का रास्ता साफ कर दिया है। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

-प्रवीण हाकम तकनीकी कमेटी ने खिडकू गांव में स्थित पैराग्लाइडिग साइट में पायलटों के टेस्ट लिए हैं। यह साइट मानव परिदों के उड़ने के लिए उचित है। एक-दो दिन में रिपोर्ट आ जाएगी।

-पृथी पाल सिंह, उपनिदेशक, पर्यटन विभाग

chat bot
आपका साथी