हर रोज सात घंटे पढ़ाई कर टॉपर बना आर्यन

एमसीएमडीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाघनी (नूरपुर) के छात्र आर्यन ध्रब्याल ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में 600 में से 595 (99.17 फीसद) अंक लेकर प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:19 PM (IST)
हर रोज सात घंटे पढ़ाई 
कर टॉपर बना आर्यन
हर रोज सात घंटे पढ़ाई कर टॉपर बना आर्यन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : एमसीएम डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाघनी (नूरपुर) के छात्र आर्यन ध्रब्याल ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में 600 में से 595 (99.17 फीसद) अंक लेकर प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

आर्यन ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के प्रधानाचार्य, अध्यापकों व माता-पिता को दिया है। प्रतिदिन सात घंटे पढ़ाई करके उसने यह सफलता पाई है। वह भविष्य में डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। शिक्षकों ने बताया कि आर्यन शुरू से ही होनहार और मेहनती रहा है।

आर्यन के पिता विनोद ध्रब्याल राही स्कूल प्रवक्ता और माता गृहिणी हैं। विनोद ध्रब्याल साहित्यकार भी हैं। पिता विनोद ने बताया कि बेटे ने कड़ी मेहनत की है। जो भी अध्यापकों द्वारा पढ़ाया जाता था, उसे पूरी तन्मयता के साथ उसने ग्रहण किया। घर में भी ज्यादातर समय पढ़ाई करना उसकी दिनचर्या है। उन्होंने बेटे को कहीं भी ट्यूशन नहीं पढ़ाई। वह खुद भी अध्यापक हैं लेकिन बेटे की पढ़ाई और उसकी सफलता में उनका कोई विशेष योगदान नहीं है क्योंकि उन्होंने बेटे को कभी नहीं पढ़ाया। 24 छात्रों के 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक

बोर्ड की परीक्षा में स्कूल 115 विद्यार्थी शामिल हुए और सभी ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। 24 छात्रों ने 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। 40 छात्रों ने 80 और उससे अधिक प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। प्रिसिपल एमआर राणा ने शानदार परिणाम के लिए अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी