Tokyo Olympics: मुक्‍केबाज आशीष चौधरी की मां को विश्‍वास बेटा जरूर जीतेगा ओलंपिक मेडल, कल होगा मुकाबला

Boxer Ashish Choudhary हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर निवासी मुक्केबाज आशीष चौधरी टोक्यो ओलिंपिक में अपने पहले मुकाबले में चीन के मुक्केबाज से भिड़ेंगे। ओलिंपिक में 75 किलो भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले आशीष चौधरी 26 जुलाई को सुबह नौ बजकर छह मिनट पर रिंग में उतरेंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:08 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:08 AM (IST)
Tokyo Olympics: मुक्‍केबाज आशीष चौधरी की मां को विश्‍वास बेटा जरूर जीतेगा ओलंपिक मेडल, कल होगा मुकाबला
मुक्केबाज आशीष चौधरी की मां को मुख्‍यमंत्री का प्रशंसा पत्र देते एसडीएम सुंदरनगर।

मंडी, सुरेंद्र शर्मा। Boxer Ashish Choudhary, हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर निवासी मुक्केबाज आशीष चौधरी टोक्यो ओलिंपिक में अपने पहले मुकाबले में चीन के मुक्केबाज से भिड़ेंगे। ओलिंपिक में 75 किलो भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले आशीष चौधरी 26 जुलाई को सुबह नौ बजकर छह मिनट पर रिंग में उतरेंगे। शनिवार को सुंदरनगर के एसडीएम धर्मेश रमोत्रा व जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी नरेश कुमार ने आशीष चौधरी के घर पहुंच कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का प्रशंसा पत्र उनकी माता दुर्गा देवी को सौंपा।

अधिकारियों ने ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुक्केबाज आशीष चौधरी की माता को गुलदस्ता भी भेंट किया। माता दुर्गा देवी ने विश्वास जताया है कि आशीष शानदार प्रदर्शन को जारी रखकर देश के लिए ओलिंपिक में मेडल जरूर जीतेगा। आशीष चौधरी की मां लगातार बेटे के लिए दुआ कर रही हैं। कल होने वाले मुकाबले से पहले परिवार के सदस्‍य घर में पूजा अर्चना करेंगे।

जिला खेल अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शनिवार को मुख्यमंत्री की ओर से प्रदान किया गया प्रशंसा पत्र आशीष की माता दुर्गा देवी को सौंपा है। उधर, क्षेत्र के लोग 26 जुलाई की सुबह नौ बजे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना है कि आशीष रिंग में उतरकर अपने प्रतिद्वंद्वी को जरूर चित कर देंगे।

मुक्केबाजी में देश का कर रहे प्रतिनिधित्व

आठ जुलाई 1994 को सुंदरनगर के जरल गांव में स्व. भगत राम डोगरा के घर जन्मे आशीष चौधरी ने नौ वर्ष की उम्र में हाथों में बाक्सिंग ग्लबज पहन लिए थे। वह महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर में बाक्सिंग कोच नरेश से कोचिंग लेते थे। सुंदरनगर से स्कूली और एमएलएसएम कालेज से स्नातक तक की शिक्षा प्राप्त करने वाले आशीष वर्तमान में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। आशीष हिमाचल के पहले मुक्केबाज हैं, जो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी