NEET : डाक्टर बनने के लिए शिमला में उमड़े युवा, हजारों ने दिया नीट

मन में डाक्टर बनने का जुनून लिए नीट (राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा) देने छात्र शिमला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में पहुंचे। बारिश व कोरोना का खतरा छात्रों का मनोबल कम नहीं कर पाया। बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए अभिभावक भी साथ पहुंचे थे।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:02 PM (IST)
NEET : डाक्टर बनने के लिए शिमला में उमड़े युवा, हजारों ने दिया नीट
नीट के लिए लक्कड़बाजार में केंद्र के बाहर खड़े अभ्यर्थी व उनके अभिभावक। जागरण

शिमला,जागरण संवाददाता। मन में डाक्टर बनने का जुनून लिए नीट (राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा) देने छात्र शिमला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में पहुंचे। बारिश व कोरोना का खतरा छात्रों का मनोबल कम नहीं कर पाया। बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए अभिभावक भी साथ पहुंचे थे।

डीएवी लक्कड़बाजार में नीट के लिए सुबह से छात्रों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुबह नौ बजे से छात्रों व अभिभावकों का आना शुरू हुआ। परीक्षा में लेट न होने के डर से छात्र समय से पहले ही केंद्रों में पहुंच गए। परीक्षा केंद्रों में नीट देने के लिए प्रदेश भर से छात्र शिमला पहुंचे थे। बसों व निजी वाहनों के जरिए परीक्षा केंद्र पहुंचकर हजारों छात्रों ने शिमला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षा दी। परीक्षा केंद्रों के भीतर प्रवेश करने से लेकर, सीङ्क्षटग प्लान देखने और बैठने की व्यवस्था में शारीरिक दूरी के नियम का पालन हुआ। छात्रों के अलावा गेट पर खड़े सुरक्षा कर्मी, पुलिस कर्मी, दस्तावेज वैरिफाई करने वाले कर्मी ग्लवज और मास्क पहने हुए थे, ताकि कोरोना से बचाव किया जा सके।

बसों में ओवरलोङ्क्षडग

शिमला में सुबह से लेकर दोपहर तक बसों में ओवरलोङ्क्षडग देखी गई। शहर भर के विभिन्न रूटों पर लोगों की खूब आवाजाही चल रही थी। नीट के चलते सरकारी के साथ निजी बसों में भीड़ थी। वहीं कई लोग निजी वाहन लेकर बच्चों के परीक्षा केंद्रों में पहुंचे। ऐसे अभिभावकों ने वाहनों में बैठकर पेपर खत्म होने तक बच्चों का इंतजार किया।

हरि शर्मा को चुना अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ के त्रैवार्षिक चुनाव शिमला हिल्स इंटरनेशन होटल ठियोग में आयोजित किए गए। चुनाव में जिला से 201 प्रधानाचार्यों ने भाग लिया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय चौपाल के प्रधानाचार्य हरि शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है। हरि शर्मा पूर्व में स्कूल प्रवक्ता संघ के चैयरमेन रह चुके हैं। बैठक में राजेंद्र वर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अश्वनी ठाकुर को महासचिव, सोहन रांटा को वित्त सचिव, सुभाष संघेल को मुख्य प्रेस सचिव, राकेश सरमेट को मुख्य संगठन सचिव, सुरेंद्र चौहान को मुख्य सलाहकार चुना गया है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष हरि शर्मा ने बताया कि हाउस में प्रधानाचार्य की विभिन्न मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। सरकार के समक्ष इन मांगों को उठाकर कर प्रमुखता से पूरा करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी