वेबिनार में कांगड़ा बहुतकनीकी संस्थान के विद्यार्थियों को दिए टिप्स

कोविड महामारी के इस दौर में बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा ने विद्याॢथयों की सोच को सकारात्मक रखने और ऊर्जा को सही दिशा में व्यवस्थित करने की पहल की है। वेबिनार के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ करियर के लिए उपयोगी वर्चुअल विजिट भी करवाई जा रही हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:30 PM (IST)
वेबिनार में कांगड़ा बहुतकनीकी संस्थान के विद्यार्थियों को दिए टिप्स
वेबिनार से बच्चों को दिए जा रहे करियर के टिप्स। प्रतीकात्मक

कांगड़ा, जेएनएन। कोविड महामारी के इस दौर में बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा ने विद्याॢथयों की सोच को सकारात्मक रखने और ऊर्जा को सही दिशा में व्यवस्थित करने की पहल की है। वेबिनार के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ करियर के लिए उपयोगी वर्चुअल विजिट भी करवाई जा रही हैं। उद्देश्य है कि विद्याॢथयों का भविष्य बेहतर हो सके।

बुधवार को वेबिनार के माध्यम से विद्याॢथयों के साथ संवाद भी कायम किया जिसमें चिन्मय मिशन से इंजीनियर वेंकटरमन ने विद्याॢथयों का मागदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी में कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए इसके साथ ही नियमित तौर पर योग करना चाहिए। आध्यात्म के माध्यम से युवाओं को ऊर्जा को व्यविस्थत करना चाहिए। संस्थान के प्राचार्य संजीव गौतम ने कोविड महामारी के दौर में विद्याॢथयों के सर्वांगीण विकास के लिए चलाई जा रही गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि कोविड कार्यकाल में भी विद्याॢथयों की पढ़ाई आनलाइन करवाने के साथ साथ अन्य गतिविधियों को भी वर्चुअल माध्यम से पूरा किया जा रहा है। इस अवसर पर कार्यक्र म के समन्वयक विद्युत विभाग के एचओडी राजेंद्र सिंह बरवाल ने कहा कि बहुतकनीकी संस्थान के छात्नों के लिए नियमति तौर पर आनलाइन कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। इससे पहले व्यवसायिकता और सफलता विषय पर भी वेबीनार आयोजित किया जा चुका है जिसमें ट्रिनिटी कालेज डबलिन से समुल भट्ट द्वारा छात्नों का मागदर्शन किया गया है। छात्नों राजेश, पुनीत का कहना है कि कोविड महामारी के दौर में भी बहुतकनीकी कालेज प्रशासन द्वारा छात्रों के करियर से जुड़े हर पहलु का ध्यान रखा जा रहा है। इसके साथ ही शैक्षणिक कमियों को भी दूर करने के लिए प्रयास किया गया है और समय समय पर बेविनार के माध्यम से बेहतर कैरियर बनाने के लिए सार्थक मार्गदर्शन मिल रहा है। विद्यार्थियों ने भी वेबिनार को उफयोगी बताया है।

chat bot
आपका साथी