होटल कारोबारियों का दर्द बरकरार

संवाद सहयोगी धर्मशाला कोरोना क‌र्फ्यू में छूट का समय बेशक सरकार ने बढ़ा दिया है लेकिन अ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:30 AM (IST)
होटल कारोबारियों का दर्द बरकरार
होटल कारोबारियों का दर्द बरकरार

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कोरोना क‌र्फ्यू में छूट का समय बेशक सरकार ने बढ़ा दिया है लेकिन अब भी धर्मशाला के होटल कारोबारियों का दर्द बरकरार है। पर्यटक तो आ रहे हैं, लेकिन क‌र्फ्यू के कारण होटलों में कोई भी ठहर नहीं रहा है। यह हाल केवल निजी का ही नहीं बल्कि पर्यटन विकास निगम के होटलों का भी है।

पर्यटन विकास निगम के होटलों में भी दो से तीन फीसद ही कमरे लग रहे हैं जबकि अभी आनलाइन बुकिग शून्य है। वीकेंड पर जरूर कुछ होटलियरों के इक्का-दुक्का कमरे लगे थे, लेकिन अब फिर वही हालात हैं। होटलियरों व निगम के अधिकारियों के अनुसार क‌र्फ्यू छूट का समय बढ़ने पर ही कुछ हालात सुधर सकते हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पर्यटक आएंगे। पर्यटन विकास निगम के धर्मशाला में धौलाधार, कुनाल, कश्मीर हाउस, क्लब हाउस व भागसू होटल हैं।

..................

पर्यटकों के आने का इंतजार है। आनलाइन बुकिग कोई नहीं है। हालांकि पर्यटक संपर्क साध जरूर रहे हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पर्यटकों का रुख मैक्लोडगंज की ओर होगा और होटलियरों को भी राहत मिलेगी।

-डा. विशाल नैहरिया, प्रवक्ता होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

.........................

अभी होटलियरों का कारोबार शून्य है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए, जिससे कि पर्यटक मैक्लोडगंज पहुंचें और होटलियरों का कारोबार भी चल सके।

-अश्वनी बांबा, अध्यक्ष होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला।

.......................

मौजूदा समय में दो से तीन फीसद ही निगम के होटलों में कमरे बुक हो रहे हैं। आनलाइन बुकिग अभी शुरू नहीं हुई है। जो पर्यटक आ रहे हैं वे क‌र्फ्यू के कारण लौट जा रहे हैं। क‌र्फ्यू छूट की अवधि बढ़ने पर पर्यटक आएंगे।

-केडी वर्मा, सहायक महाप्रबंधक एचपीटीडीसी धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी