बंजार के पलाहच में तीन मंजिला मकान में लगी आग से भारी नुकसान, मनाली में फन पार्क में भड़की आग

Kullu Fire Incident कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के तहत आने वाले पलाहच क्षेत्र में एक मकान में आग लगने से करीब पांच लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। चंदी देवी पत्नी शिवराम निवासी त्रिशला डाकघर पलाहच के मकान में अचानक आग लग गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 02:18 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 02:18 PM (IST)
बंजार के पलाहच में तीन मंजिला मकान में लगी आग से भारी नुकसान, मनाली में फन पार्क में भड़की आग
बंजार के पलाहच क्षेत्र में एक मकान में आग लगने से पांच लाख का नुकसान होने का अनुमान है।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Kullu Fire Incident, कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के तहत आने वाले पलाहच क्षेत्र में एक मकान में आग लगने से करीब पांच लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के अनुसार बीती देर शाम को 71 वर्षीय चंदी देवी पत्नी शिवराम निवासी त्रिशला डाकघर पलाहच के मकान में अचानक आग लग गई। तीन मंजिला लकड़ी का मकान पूरी तरह जल गया है। दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। लिहाजा इस आग घटना में करीब पांच लाख के नुकसान होने का आकलन किया जा रहा है।

मकान की निचली मंजिल में पशुओं को बांधते थे तथा उपरी मंजिल में खुद रहते थे। इस आग की घटना से हालांकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन प्रभावित परिवार को आर्थिक नुकसान हुआ है। राजस्व विभाग की तरफ से फौरी राहत के तौर पर पांच हज़ार की राशि दी गई है। जानकारी के अनुसार आग के कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। लिहाजा आग की घटना के बाद अब प्रभावित परिवार के सिर से छत उड़ गई है। ऐसे में अब सर्द रातें कैसे कटेंगी, इसको लेकर परिवार चिंता में डूब गया है।

मनाली में फन पार्क में लगी आग

वहीं देर रात को समय 11 बजे मनाली थाना के अंतर्गत अशोक कुमार पुत्र ब्रह्म दास गांव व डाकघर बाहंग के हिमवैली फन पार्क में आग लग गई। आग लगने से शेड और दो कमरे जलकर नष्ट हो गए। जिससे करीब तीन लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगया गया है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

chat bot
आपका साथी