HPSSC Exam : हजारों अभ्यर्थियों ने दी असिस्टेंट स्टोरकीपर व कंप्यूटर आपरेटरों के लिए लिखित परीक्षा

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर की ओर से असिस्टेंट स्टोरकीपर की लिखित परीक्षा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह के सत्र में आयोजित की गई। परीक्षा में अभ्यर्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कंप्यूटर आपरेटर के पदों को लेकर परीक्षा में 10393 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

Virender KumarSun, 19 Sep 2021 06:47 PM (IST)
असिस्टेंट स्टोरकीपर व कंप्यूटर आपरेटरों के लिए लिखित परीक्षा हुई। जागरण

हमीरपुर, संवाद सहयोगी। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर की ओर से असिस्टेंट स्टोरकीपर की लिखित परीक्षा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह के सत्र में आयोजित की गई। परीक्षा में अभ्यर्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। असिस्टेंट स्टोरकीपर (पोस्ट कोड 822) के पदों को भरने के लिए 19416 अभ्यर्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। परीक्षा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की गई।

सायंकालीन सत्र में कंप्यूटर आपरेटर के पदों को लेकर पोस्ट कोड 848 के तहत ली गई परीक्षा में 10393 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। परीक्षा को लेकर प्रदेश भर में 49 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

सुपर मैग्नेट पब्लिक स्कूल हमीरपुर में परीक्षा के लिए 200 अभ्यर्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। परीक्षा केंद्र में 100 अभ्यर्थी परीक्षा देने में सफल रहे, जबकि 100 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित पाए गए।

अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक घंटा पूर्व पहुंचने के निर्देश थे। परीक्षा केंद्रों में कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया गया। परीक्षा केंद्र दो में 200 में से 108 उपस्थित हुए तथा 92 अभ्यर्थी अनुत्तीर्ण रहे। बाल विद्यालय परीक्षा केंद्र अधीक्षक नीना ठाकुर ने बताया कि दोनों सत्रों में परीक्षा को लेकर नियमों के तहत ली गई।

इस संदर्भ में आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि प्रात:कालीन सत्र में पोस्ट कोड 822 के तहत असिस्टेंट स्टोरकीपर के पदों के लिए प्रदेश भर में 84 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा ली गई। परीक्षा में 19416 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। सुबह 10 से 12 बजे तक निर्धारित परीक्षा चली।

ओडिशा में होने वाली जूनियर राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता के लिए टीमें रवाना

ओडिशा के भुवनेश्वर में 22 से 26 सितंबर तक होने होने वाली लड़कों व लड़कियों की 40वीं जूनियर राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए हिमाचल प्रदेश की लड़कों व लड़कियों की टीमें जुखाला से रवाना हो गई हैं। प्रदेश खो-खो संघ के तकनीकी सलाहकार अमरजीत ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर इन टीमों को रवाना किया। इन टीमों का स्वारघाट में स्वागत करते हुए प्रदेश के आपदा प्रबंधन बोर्ड के चेयरमैन रणधीर शर्मा ने जीत हासिल करने की शुभकामनाएं देकर रवाना किया। अक्टूबर-नवंबर में हिमाचल प्रदेश में सब-जूनियर राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता हमीरपुर जिला में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है जिसमें केंद्रीय युवा सेवाएं, खेल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्यातिथि होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.