बिजली बिल न भरने वालों पर होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी धर्मशाला बिजली बोर्ड समय पर बिल न भरने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करेगा। बोड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:07 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:07 AM (IST)
बिजली बिल न भरने वालों पर होगी कार्रवाई
बिजली बिल न भरने वालों पर होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : बिजली बोर्ड समय पर बिल न भरने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करेगा। बोर्ड के अधिकारियों ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है कि वह समय पर बिल की अदायगी करें अन्यथा उनके बिजली कनेक्शन बिना आगामी सूचना के काट दिए जाएंगे।

विद्युत उपमंडल धर्मशाला नंबर दो के तहत ऐसे करीब 500 उपभोक्ताओं को बोर्ड ने चेतावनी दी है, जिनके पास बोर्ड के लाखों रुपये फंसे हुए हैं। इनमें घरेलू के साथ व्यावसायिक उपभोक्ता शामिल हैं, जोकि समय पर बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से बोर्ड के उपमंडल नंबर के ही उपरोक्त डिफाल्टर उपभोक्ताओं से लगभग छह से सात लाख रुपये तक की बिलों की वसूली फंस चुकी है। इसीलिए अब उपमंडल अधिकारियों ने भी डिफाल्टरों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अंतिम हिदायत जारी की है।

विद्युत उपमंडल नंबर दो धर्मशाला के सहायक अभियंता अमर सिंह कपूर ने बताया कि बोर्ड ने सभी उपभोक्ताओं को हिदायत जारी कर दी है। यदि अब भी समय पर बिल का भुगतान नहीं किया गया तो उनके बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे। उपभोक्ता अपना बिल ऑनलाइन माध्यम से भी जमा करवा सकते हैं। यदि किसी उपभोक्ता को ऑनलाइन बिल भुगतान करने में कोई समस्या आती है तो वह उपमंडल कार्यालय के दूरभाष नंबर पर भी संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी