नाहन के अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुका जी मेले में इस बार नहीं होंगी सांस्कृतिक संध्याएं

सिरमौर जिला में 13 से 19 नवंबर तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले के आयोजन का स्वरूप इस बार बदला-बदला नजर आएगा। कोरोना की बंदिशों के चलते इस बार मेला जरूर लगेगा दुकानें भी सजेंगी मगर सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन नहीं हो पाएगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:58 PM (IST)
नाहन के अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुका जी मेले में इस बार नहीं होंगी सांस्कृतिक संध्याएं
इस बार मेला जरूर लगेगा, दुकानें भी सजेंगी, मगर सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन नहीं हो पाएगा।

नाहन, जागरण संवाददाता। सिरमौर जिला में 13 से 19 नवंबर तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले के आयोजन का स्वरूप इस बार बदला-बदला नजर आएगा। कोरोना की बंदिशों के चलते इस बार मेला जरूर लगेगा, दुकानें भी सजेंगी, मगर सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन नहीं हो पाएगा। इस बार मेले में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। श्रीरेणुकाजी मेले के आयोजन की तैयारियों को लेकर नाहन में उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ।

इस दौरान उपायुक्त सिरमौर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए। उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने कहा कि मां रेणुकाजी व बेटे परशुराम के मिलन के प्रतीक मेले का परंपरा के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे। जबकि, समापन समारोह की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल करेंगे। इस दौरान उपायुक्त ने मेले के सफल आयोजन को लेकर भी अधिकारियों के फीडबैक ली।

रामकुमार गौतम ने बताया कि मेले के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री व समापन कार्यक्रम के लिए महामहिम राज्यपाल को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित नहीं की जाएंगी। लेकिन मेले के दौरान खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा। इसमें उन्हीं खिलाडिय़ों को हिस्सा लेने की इजाजत दी जाएगी, जिन्हें कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी होंगी। इसी तरह से व्यवसायिक गतिविधियों के लिए भी यही शर्त रहेगी।

उपायुक्त ने बताया कि मेले में मुख्य तौर पर केवल चार देव पालकियों को ही न्यौता दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य किसी भी पालकी को न तो न्यौता दिया जाएगा और न ही मेले में आने की अनुमति होगी। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी