भद्रकाली में दिनदहाड़े जेसीबी लगाकर तटबंध उखाड़ा, पत्थर चोरी की कोशिश , विभाग करेगा कारवाई

क्षेत्र गगरेट के भद्रकाली में बड़े ही सुनियोजित ढंग से तटबंध के पत्थर चोरी करने मामले का खुलासा हुआ है।

क्षेत्र गगरेट के भद्रकाली में बड़े ही सुनियोजित ढंग से तटबंध के पत्थर चोरी करने मामले का खुलासा हुआ है। सुबह करीब 9 बजे अभयपुर पंचायत के उपप्रधान ने एक जेसीबी और ट्रेक्टर की मदद से तटबन्ध को उखाड़ना शुरू कर दिया।

Richa RanaFri, 26 Feb 2021 01:45 PM (IST)

गगरेट, जेएनएन। क्षेत्र गगरेट के भद्रकाली में बड़े ही सुनियोजित ढंग से तटबंध के पत्थर चोरी करने मामले का खुलासा हुआ है। सुबह करीब 9 बजे अभयपुर पंचायत के उपप्रधान ने एक जेसीबी और ट्रेक्टर की मदद से तटबन्ध को उखाड़ना शुरू कर दिया। जेसीबी से तटबंध को तोड़कर पत्थर निकाल कर ट्रेक्टर में भरे जा रहे थे तो उसकी सूचना स्थानीय पंचायत और बाढ़ नियंत्रण विभाग को किसी ने दी।

बाढ़ नियंत्रण विभाग को सूचना मिलते ही मौके पर कनिष्ठ अभियंता को भेजकर सारी जानकारी पता करने को कहा गया। कनिष्ठ अभियंता ने मौके पर पहुंच कर काम को रुकवा दिया और सारे मामले की जांच करनी शुरू दी । दरअसल इस सारे मामले की पीछे सुनियोजित ढंग से पत्थर चोरी करने का मामला है। बाढ़ नियंत्रण विभाग ने एक तटबंध 40 वर्ष पहले लगाया था। उसके बाद नया तटबंध उस से काफी दूरी पर लगाया गया। जिससे बहुत सी जमीन रिकलेम हुई। इसी रिकलेम भूमि में एक स्कूल का ग्राउंड भी था जो कि पुराना तटबन्ध होने से चौड़ा हो सकता था।

इसके लिए भद्रकाली के लोग लंबे समय से विभाग से मांग कर रहे थे लेकीन विभाग द्वारा इसे हटाने के लिए कोई प्रयास नही किये जा रहे थे । अब एक बार फिर से नई पंचायत बनने पर इस तटबन्ध को हटाने के लिए पुनः प्रयास शुरू किए गए उंसके लिए स्कूल प्रबंधन और पंचायत ने सांझा प्रस्ताव डालकर विभाग को भेजा । विभाग के पास अभी ये प्रस्ताव लंबित ही था कि अभयपुर के उपप्रधान ने बिना किसी परमिशन के जाकर पत्थर उखाड़ने शुरू कर दिए। विभाग को इसकी भनक लगते ही विभाग ने काम रुकवा दिया क्योंकि तटबन्ध पर लगे पत्थरों पर विभाग का अधिकार है। लगभग 150 मीटर लम्बे इस तटबंध पर 2 लाख की किम्मत से ज्यादा के पत्थर लगे हुए है।

 

दलविंदर , प्रधान भद्रकाली  ने कहा कि पंचायत ने विभाग को लिखित प्रस्ताव भेजा है इस तटबंध को हटाया जाए ,ताकि स्कूल का ग्राउंड चौड़ा हो सके। उक्त व्यक्ति को किसने बोला हमे नहीं जानकारी , विभाग के जेई और मैंने मौके पर जाकर काम रुकवा दिया।

 

अभयपुर  के उपप्रधान विक्‍की ने कहा कि मैंने सोचा मैं पत्थर निकाल कर अलग से डंप कर लेता हूँ ताकि बाद में किसी काम आ सके । स्कूल और प्रधान ने प्रस्ताव भेजा है एमएलए ने उसे मार्क भी किया है ।

फ्लड डिवीजन के एक्सईएन परवीन शर्मा का कहना है कि मैंने जेई को मौके पर भेजा है उसकी रिपोर्ट आने पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी । ये काम प्रस्तावित है इसे विभाग खुद करेगा ।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.