शाहपुर के झुलाड़ में नाला पार करने के लिए अब नहीं रहेगा बाढ़ का डर, सरवीण ने यह दी क्षेत्र को सौगात

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के झुलाड़ में 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाली पुली झुलाड़ नाला की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि पुली के तैयार होने से आस-पास के गांव के लगभग 2000 लोगों को लाभ मिलेगा।

Vijay BhushanTue, 27 Jul 2021 06:09 PM (IST)
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी । जागरण आर्काइव

शाहपुर, संवाद सूत्र। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के झुलाड़ में 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाली पुली झुलाड़ नाला की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि पुली के तैयार होने से आस-पास के गांव के लगभग 2000 लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने जानकारी दी कि भौगोलिक परिस्थियों को देखते हुए मुख्यत: सड़कें ही आवागमन का मुख्य और सरल साधन है और प्रदेश सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोडऩे के लिए प्रयासरत है। प्रदेश में इस वर्ष सड़कों, पुलों के निर्माण तथा आवश्यक रख-रखाब पर 4,502 करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया गया है। सड़कों से छूटी बस्तियों और गांवों को सड़क सुविधा से जोडऩे के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 75 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रदेश की दो हजार किलोमीटर सड़कों की मैटङ्क्षलग और टॉरिग, एक हजार किलोमीटर वाहन योग्य नईं सड़कों का निर्माण, 945 किलोमीटर सड़कों पर क्रॉस ड्रेनेज, 80 पुलों का निर्माण, 90 गांवों को सड़क सुविधा से जोडऩे, 8 सौ किलोमीटर सड़कों का उन्नयन तथा 2 हजार 200 किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

ढुलयार में 15 लाख रुपये से बनेगा पार्क

ढुलयार में 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पार्क तथा जिम की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध ढग़ से खेल मैदानों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुर के लिए ट््यूबवैल सेे अलग पेयजल योजना के लिए 225.17 लाख रूपये स्वीकृत हो चुके हैँ जिसके अंतर्गत तीन ट््यूबवेैल लग चुके हैं और तीन पंप हाउस बनकर तैयार हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि कुल पांच नंबर ओवरहेड टैंक में से एक टैंक तैयार हो चुका है। 1260 मीटर 2 इंच की पाइप बिछ चुकी है तथा 1620 मीटर की 3 इंच की पाइप बिछाने का कार्य प्रगति पर हैं। पंङ्क्षपग मशीनरी आ चुकी है जिसे शीघ्र ही लगा दिया जायगा। इस स्कीम के अंतर्गत एक इंच से लेकर तीन इंच ब्यास तक पाइप बिछाने का प्रावधान हैं।

उन्होंने इस दौरान समस्याएं भी सुनी और ज्यादातर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इस मौके पर महासचिव अमरीश राणा, पार्षद शुभम, आजाद, निशा शर्मा, एडवोकेट दीपक अवस्थी, योगराज चड्ढा, राकेश मनु, तहसीलदार नीलम, एसडीओ लोक निर्माण विभाग बलबीत, एसडीओ जल शक्ति अनिल, नीरज गर्ग, ऋषभ, विजय लगवाल, अश्वनी शास्त्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.