जोगेंद्रनगर में चोरी किए आभूषण नगरोटा बगवां से बरामद

जोगेंद्रनगर, जेएनएन। जोगेंद्रनगर की नेरी लांगणा पंचायत के चिम्हणू गांव में चोरी मामले में पुलिस ने करीब डेढ़ लाख रुपये का सामान बरामद किया है। यह बरामदगी तीन आरोपितों से हुई है। वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित तक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस का दावा है कि चोर गिरोह के मुख्य आरोपित जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। मामला 11 फरवरी का है जब चिम्हणू गांव के निवासी ज्योति प्रकाश के घर में सेंधमारी कर एक चोर गिरोह द्वारा करीब चार लाख रुपये के गहने और नकदी उड़ा ली गई थी। करीब दो माह तक आरोपितों की तलाश में धरपकड़ कर रही स्थानीय पुलिस की टीम ने 12 अप्रैल को जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां से दो अरोपितों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

आरोपितों से पूछताछ के बाद पुलिस ने तीसरे आरोपित को 14 अप्रैल को जिला मंडी के संधोल गांव से गिरफ्तार किया था। चौथे आरोपित को जिला कांगड़ा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इनमें एक आरोपित को पुलिस ने रिहा कर दिया है। तीन आरोपितों से पुलिस ने चुराए गए सोने और चांदी के गहने बरामद किए हैं। शनिवार को डीएसपी मदनकांत शर्मा ने बताया कि पुलिस ने 11 फरवरी को मामला दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित की थी। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में छापामारी के साथ-साथ वहां की पुलिस से भी चोरों की तलाश में सहायता ली गई।

गिरफ्तार आरोपितों से 38.81 मिलीग्राम सोने के गहने बरामद किए। इनमें मानटिका, हार, टॉप्स शामिल है। इसकी कीमत डेढ़ लाख आंकी गई है। वहीं छह हजार रुपये की दो जोड़ी चांदी की पायल बरामद की है। पुलिस ने जो संपत्ति चोरों से बरामद की है उसकी शिनाख्त शिकायतकर्ता ने कर ली है। मदनकांत शर्मा ने बताया कि चोरों को पकडऩे में थाना प्रभारी संदीप शर्मा, बस्सी पुलिस चौकी के मुख्य आरक्षी पूर्ण सिंह, एएसआई पवन व पुलिस की तकनीक वींग से सुरेश कुमार ने अहम भूमिका निभाई है। चोर गिरोह हिमाचल से ही संबंधित है। प्रदेश के अनेक पुलिस थानों में चोर गिरोह के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। कई चोरी की वारदातों में इस चोर गिरोह की संलिप्तता पाई गई है। पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि जिला की अन्य पुलिस थानों की पुलिस भी इस चोर गिरोह से पूछताछ करेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.