पीएचसी जसूर की लैब समेत छह जगह चोरी, दो बसों की बैटरियों पर भी हाथ साफ

जसूर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार रात को ही चोरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर की लैब समेत छह अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हुए सामान चोरी कर लिया। इसमें दो निजी बसों की बैटरियां भी शामिल हैं।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:43 PM (IST)
पीएचसी जसूर की लैब समेत छह जगह चोरी, दो बसों की बैटरियों पर भी हाथ साफ
पीएचसी जसूर की लैब समेत छह जगह चोरी की गई। जागरण आर्काइव

जसूर, संवाद सहयोगी। कांगड़ा जिले के उपमंडल नूरपुर के जसूर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार रात को ही चोरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर की लैब समेत छह अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हुए सामान चोरी कर लिया। इसमें दो निजी बसों की बैटरियां भी शामिल हैं।

चोरों ने रात के अंधेरे में पीएचसी जसूर की लैब व अन्य कमरे के ताले तोड़े। वहीं साथ लगती दवाई की दुकान एवं मेडिकल स्टोर से ओलिव आयल की पेटी पर हाथ साफ कर दिया। करियाने की दुकान के गोदाम से चावल सहित अन्य सामान, हेयर सैलून के गल्ले से सारी नकदी और मैकेनिक की दुकान से तांबे का व अन्य सामान चोरी किया।

इसके अलावा जसूर में खड़ी दो निजी बसों की बैटरियां भी चुरा ले गए। प्राइवेट बस आपरेटरों ने बताया कि गत 10 दिनों में छह बसों से बैटरी व एक स्टेपनी पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है। इसके अलावा पिछले सप्ताह जसूर (जाच्छ) में दोपहिया शोरूम के सर्विस रूम का भी ताला तोड़ कर कुछ नकदी चोरों ने उड़ाई थी। कस्बे के चौक से एक बाइक पर भी चोरों ने उड़ाई थी।

जसूर के दुकानदारों में डा. अशोक शर्मा, सुधीर महाजन, अतुल महाजन, सुरेश अत्री, अशोक शर्मा, नंदू शर्मा, राकी महाजन व विजय कुमार आदि का कहना है कि कस्बे में धमेटा चौक से लेकर पोस्ट आफिस तक व गंगथ रोड तक प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए, ताकि इन चोरियों पर लगाम लगाई जा सके। खड्डों किनारे नई बन रही झुग्गियों की भी पुलिस व स्थानीय पंचायत जांच करे व इनका रिकार्ड रखे। जसूर व्यापार मंडल के कार्यकारी प्रधान राजू महाजन ने पुलिस प्रशासन को कस्बे में रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है।

नूरपुर थाना प्रभारी कल्याण ङ्क्षसह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि रात को कस्बे में पुलिस गश्त को जारी रखा गया है। चोरी की यह घटनाएं मुख्य बाजार से हटकर हुई हैं। इन चोरियों में पेशेवर चोरों की जगह नशे आदि करने वाले लोगों की भूमिका नजर आ रही है। कारोबारियों से आग्रह है कि जिन लोगों ने अपने परिसरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए है उनका रुख बाजार की तरफ भी रखे, ताकि चोर या वाहन का फोटो आने पर आरोपित को पकडऩा आसान हो सके।

chat bot
आपका साथी