कूड़ा निष्पादन से और भी सुधरेंगे हालात

संवाद सहयोगी बैजनाथ कूडे़ के सही निष्पादन पर स्वच्छता की ओर बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:20 PM (IST)
कूड़ा निष्पादन से और भी सुधरेंगे हालात
कूड़ा निष्पादन से और भी सुधरेंगे हालात

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : कूडे़ के सही निष्पादन पर स्वच्छता की ओर बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के कदम बढ़ेंगे। हाल ही में राष्ट्रीय सर्वेक्षण में बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत की स्वच्छता रैंकिग 48वें से सीधे पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।

नगर पंचायत में एक साल में स्वच्छता की दिशा में कदम काफी आगे बढ़े हैं। हालांकि अभी यहां कई मसले स्थायी समाधान ढूंढ रहे हैं। स्वच्छता की दिशा में नगर पंचायत के सभी 11 वार्ड जहां खुला शौच मुक्त हुए हैं वहीं नगर पंचायत के अधिकांश वार्डों में स्वच्छता के लिए काफी काम हुए हैं। यही कारण रहा कि इस बार नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला की रैंकिग सीधे पांचवें स्थान पर आ गई है। कूड़ा संयंत्र के स्थापित होने से स्वच्छता को बल मिलेगा।

..

स्वच्छता की दिशा में बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत में काफी अधिक काम हो रहा है। हालांकि कूड़ा निष्पादन की दिशा में अभी काम होना बाकी है। कूड़ा निष्पादन संयंत्र का मामला जमीन विवाद के कारण अधर में है। नगर पंचायत ने एक साल में डंपिग साइट में फेंके जा रहे कूड़े का निष्पादन शुरू कर दिया है।

-प्रदीप दीक्षित, सचिव नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला।

.

प्लास्टिक का भी उचित निष्पादन किया जा रहा है। स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा कार्य हो रहा है। कुछ मसले बचे हैं उनका जल्द समाधान करवाया जाएगा।

मुकेश शर्मा, पार्षद।

chat bot
आपका साथी