कुल्लू में छमाण में चट्टान ने चीर डाली बस, बाल-बाल बचे चालक व परिचालक

कुल्लू-छमाहण मार्ग पर एचआरटीसी की बस एचपी 66-3440 30 जुलाई की शाम को पांच बजे छमाण गई थी। 31 जुलाई को वापस आते समय छेत के पास भूस्खलन होने के कारण मार्ग बंद हुआ और बस चालक ने छेत के पास बस को सड़क किनारे खड़ा किया।

Virender KumarSun, 01 Aug 2021 04:24 PM (IST)
छमाण में एचआरटीसी बस पर गिरा पत्‍थर। जागरण

कुल्लू, संवाद सहयोगी। बरसात के चलते जिलेभर के लोगों की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुल्लू-छमाहण मार्ग पर एचआरटीसी (हिमाचल पथ परिवहन निगम) की बस एचपी 66-3440 30 जुलाई की शाम को पांच बजे छमाण गई थी। 31 जुलाई को वापस आते समय छेत के पास भूस्खलन होने के कारण मार्ग बंद हुआ और बस चालक ने छेत के पास बस को सड़क किनारे खड़ा किया, लेकिन रात को करीब एक बजे खड़ी बस के ऊपर भूस्खलन होने के कारण चट्टान बस पर गिर गई। चट्टान ने बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से चीर डाला। गनिमत रही कि बस में सो रहे चालक और परिचालक को इससे कोई नुक्सान नहीं पहुंचा लेकिन उतरते समय बस के चालक जय सिंह को टांग में चोट लगी जबकि परिचालक नरेंद्र कुमार बिल्कुल सुरक्षित है।

अड्डा प्रभारी कुल्लू टेक चंद ने बताया कि इसकी सूचना मिलते ही चालक को अस्पताल लाया और जो अब ठीक है। बस को काफी नुक्सान हुआ है जिसकी सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक को दी गई है। उधर लगातार जिला में हो रहे भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग 305 औट लुहरी सैज मार्ग जगह-जगह रविवार सुबह बंद रहा। इसमें आनी के रोपड़ी के पास, लुहरी के समीप सहित कई घंटों तक मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कुछ समय के बाद मार्ग को बहाल कर दिया। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कई मार्ग बंद पड़े हुए हैं जिसको बहाल करने का कार्य चला हुआ है।

लडभड़ोल अस्पताल के पुराने भवन पर गिरा पेड़

सिविल अस्पताल लडभड़ोल के पुराने भवन पर अस्पताल परिसर में स्थित पेड़ गिर गया। इस भवन में ओपीडी और लैब है। पेड़ के गिरने से भवन को कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। पेड़ भवन के जिस हिस्से पर गिरा है वहां की छत की दो-तीन चादर क्षतिग्रस्त हुई हैं। डाक्टर रोहित चौहान ने बताया कि पेड़ गिरने से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। रात को पेड़ गिरने से देर रात व रविवार सुबह अस्पताल में आए सभी मरीजों का नई बिङ्क्षल्डग में ही उपचार किया गया। उन्होंने बताया कि संबंधित विभाग को बुला कर अब पेड़ को कटवा दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.