गली में पसरे कीचड़ से खफा ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

संवाद सूत्र इंदौरा विकास खंड इंदौरा के अधीन आती सिरत पंचायत के उपप्रधान कृष्ण सिंह व स्थान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:27 PM (IST)
गली में पसरे कीचड़ से खफा ग्रामीणों ने खोला मोर्चा
गली में पसरे कीचड़ से खफा ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

संवाद सूत्र, इंदौरा : विकास खंड इंदौरा के अधीन आती सिरत पंचायत के उपप्रधान कृष्ण सिंह व स्थानीय लोगों ने कीचड़ भरी गली को लेकर ग्राम पंचायत प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लोगों ने पंचायत प्रधान पर आरोप लगाए हैं कि राजनीति के कारण पंचायत प्रधान कीचड़ भरी गली का कार्य नहीं करवा रहा है।

इस गली का निर्माण लगभग 18 वर्ष पहले हुआ था। अब इस गली में घरों से निकलने वाला पानी भरा रहता है और आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पहले सिरत पंचायत भी डमटाल पंचायत का हिस्सा हुआ करता था तब भी कई बार इस मामले को पंचायत में उठाया गया, लेकिन इस गली का निर्माण नहीं हो पाया। कुछ समय पूर्व नवगठित सिरत पंचायत का गठन हुआ था।

पंचायत की पहली ही ग्राम सभा में इस कार्य को डाला गया था, ताकि कीचड़ भरी गली का निर्माण किया जा सके, लेकिन अभी तक इस गली का निर्माण न होने से गांव वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस गली में कुछ दूरी पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला स्थित है। सुबह शाम जब बच्चे स्कूल से घर जाते हैं या घर से स्कूल जाते हैं उन्हें भी इसी कीचड़ भरी गली से गुजरना पड़ता है। सभी गांव वासियों की प्रशासन व पंचायत से आग्रह है कि इस गली का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए।

उधर ग्राम पंचायत प्रधान रीना देवी ने कहा कि इस गली के निर्माण के लिए राशि का प्रबंध हो चुका है। यह गली मलकीयत और शामलात भूमि पर आती है। अगर जमीन के मालिक एनओसी दे, तो गली का कार्य लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी