बच्चों ने श्रीकृष्ण व राधा बन किए नृत्य

संवाद सहयोगी पालमपुर पारस पब्लिक स्कूल भवारना में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्वू धूमधाम से मनाया गय

JagranMon, 30 Aug 2021 09:06 PM (IST)
बच्चों ने श्रीकृष्ण व राधा बन किए नृत्य

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पारस पब्लिक स्कूल भवारना में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्वू धूमधाम से मनाया गया। छात्रों ने एकल गीत, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लेकर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किए। नर्सरी कक्षा के दिव्यांश व शिवांशी राणा, केजी कक्षा की प्रनिका, नाईशा व स्नेहा की प्रस्तुति सराहनीय रही। कनिष्ठ वर्ग में मिष्टी, भाविका, श्रेया, राघव, जनवी, रक्षिता ने मनमोहक अंदाज में नृत्य प्रस्तुत किया। वरिष्ठ वर्ग में प्रियांशी, अन्वेषा, नंदिनी, कनिष्का ने राधा की भूमिका में सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। शिवांश राणा व शोरिष अवस्थी भगवान श्री कृष्ण की वेशभूषा में सुस्जजित थे। स्कूल निदेशक महेश कटोच व प्रधानाचार्य नीलम राणा ने विद्यार्थियों अभिभावकों व अध्यापकों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी।

----------------

झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र

योल: श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम के साथ लगते राधा कृष्ण मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया। मंदिर को फूलों से सजाया गया था। पुजारी राम दास ने बताया कि सुबह साढ़े चार बजे मंगल आरती, सात बजे गुरु पूजा, आठ बजे श्रृंगार आरती, साढ़े आठ बजे भागवत कथा, 10 बजे से भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। शाम सात बजे संध्या आरती का आयोजन किया गया। वहीं दोपहर बाद तीन बजे दही हांडी प्रतियोगिता भी करवाई गई। श्रद्धालुओं को फलाहार भी बांटा गया। इस मौके पर डाढ़ तथा आसपास के श्रद्धालुओं ने राधा कृष्ण की झांकियां भी निकाली।

-----------------

न्यू मिलेनियम स्कूल में जन्माष्टमी की धूम

रैत (कांगड़ा) : लदवाड़ा स्थित न्यू मिलेनियम इंटरनेशनल स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। जन्माष्टमी का पर्व स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया। आनलाइन कक्षाओं के दौरान स्कूल के विद्यार्थी राधा और कृष्ण की पोशाकों में बहुत सुंदर लग रहे थे। अभिभावकों ने बच्चों के लिए सुंदर पोशाकें तैयार कीं। बच्चों ने फैंसी ड्रेस कंपीटिशन और डास प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा और हुनर का प्रदर्शन किया। छोटे-छोटे बच्चों ने डास से सबका मन मोह लिया। बच्चों ने पेंटिंग के माध्यम से इस पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने पेंटिंग्स से राधा-कृष्ण के जीवन के अहम पहलुओं को उजागर किया। स्कूल प्रबंधन ने बच्चों और अभिभावकों के प्रयास की सराहना की। स्टाफ ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें प्रतिभा को निखारने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्या एवं प्रबंध निदेशक अनुराधा राणा ने छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व अध्यापकों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बच्चों को इस पर्व के महत्व, परंपरा, श्री कृष्ण के जीवन और उनके आदर्शो से अवगत करवाया। उन्होंने बच्चों को त्योहारों के माध्यम से अपने संस्कारों से जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया और अभिभावकों का धन्यवाद किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.