ट्रांसफार्मर लगाया, कनेक्शन देना भूला विभाग

विद्युत उपमंडल रे के तहत दो विधानसभा क्षेत्रों के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 05:00 AM (IST)
ट्रांसफार्मर लगाया, कनेक्शन देना भूला विभाग
ट्रांसफार्मर लगाया, कनेक्शन देना भूला विभाग

संवाद सूत्र, बडूखर : विद्युत उपमंडल रे के तहत दो विधानसभा क्षेत्रों के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। आए दिन विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कम वोल्टेज से विद्युत उपकरण खराब हो रहे हैं। इससे लोगों में विभाग के प्रति रोष है।

स्थानीय बाशिंदों बाज सिंह, सोनू, रत्न चंद, करोड़ सिंह व परमजीत गुलेरिया ने बताया कि वह करीब तीन साल से जनमंच, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व विद्युत विभाग के अधिकारियों से कम वोल्टेज की समस्या का समाधान करने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। विभाग ने करीब सात माह पहले ट्रांसफार्मर लगाया था लेकिन इसे कनेक्शन देना भूल गया है। कम वोल्टेज से पंखे भी नहीं चल रहे हैं। इससे लोगों के पसीने छूट रहे हैं। लोगों ने बताया कि जब गर्मी का मौसम आता है तो हर बार यही कहा जाता है कि एक-दो दिन में समस्या दूर हो जाएगी लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। चेतावनी दी है कि समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो विभाग के कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

---------------

करीब तीन साल से जनमंच, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व विभाग के अधिकारियों को कम वोल्टेज के बारे में बताया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

-परमवीर सिंह गुलेरिया विद्युत विभाग की ओर से गर्मी के मौसम में ग्रामीण की अनदेखी करना चिता का विषय है। कम वोल्टेज के कारण पंखे तक नहीं चल रहे हैं। बुजुर्गों को ज्यादा परेशानी हो रही है।

-करोड़ सिंह विभाग ट्रांसफार्मर लगाने के बाद इसे कनेक्शन देना भूल गया है। जब भी विभाग के अधिकारियों को समस्या बताई जाती है तो यही जवाब मिलता है एक-दो दिन में दूर हो जाएगी।

-कौशल्या देवी बडूखर के एक मोहल्ले में कम वोल्टेज की समस्या है जिसे जल्द दूर कर दिया जाएगा। ट्रांसफार्मर को भी शीघ्र दे दिया जाएगा। इसके बाद लोगों की समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा।

-जेएस उपाध्याय, सहायक अभियंता, विद्युत विभाग

chat bot
आपका साथी