प्रशासन को दूसरे दिन भी मिला जनसहयोग

संवाद सहयोगी धर्मशाला जिलेभर में रविवार को बाजार बंद रहे और नियमों का पालन भी हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 03:51 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 03:51 AM (IST)
प्रशासन को दूसरे दिन भी मिला जनसहयोग
प्रशासन को दूसरे दिन भी मिला जनसहयोग

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जिलेभर में रविवार को बाजार बंद रहे और नियमों का पालन भी हुआ। लोग केवल दूध, ब्रेड, सब्जी व दवा की दुकानों में खरीदारी के तुरंत बाद घरों को लौटते नजर आए। रविवार को अवकाश होने के कारण सरकारी कार्यालय बंद रहे और बाजारों में पुलिस टीमें गश्त करती नजर आई।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद जिला प्रशासन ने रात आठ से सुबह बजे तक क‌र्फ्यू और शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखने का आदेश दिया है। रविवार को धर्मशाला, पालमपुर, बैजनाथ, नूरपुर, ज्वालामुखी, देहरा, कांगड़ा, शाहपुर, जयसिंहपुर व इंदौरा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में नियमों का पालन हुआ। इस दौरान एचआरटीसी की गाड़ियों समेत जिलेभर में निजी बसें चलती रहीं। ज्यादातर बसों में इक्का-दुक्का ही सवारियां नजर आईं। बंद के दूसरे दिन रविवार को प्रशासन ने कोई भी सख्ती नहीं अपनाई। पुलिस टीमों ने सिर्फ गश्त ही की। इस दौरान लोग खुद ही प्रशासन को सहयोग देते नजर आए। लोग घरों से दूध, सब्जी, ब्रेड व दवाओं की खरीद के लिए निकले और फिर लौट गए। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा। बाजारों में दोपहर को सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान बाजारों में केवल वाहनों की ही आवाजें सुनाई दी, लेकिन वह 10 से 15 मिनट के अंतराल बाद गुजर रहे थे।

......................

जिले की जनता ने सहयोग दिया है। प्रशासन ने दूध, ब्रेड, सब्जी व दवा की दुकानें खुली रखने के आदेश दिए हैं। रविवार को बसों का आवागमन जारी रहा है। लोग बहुत ही कम संख्या में बाजारों में निकले।

-राकेश प्रजापति, उपायुक्त कांगड़ा

chat bot
आपका साथी