तेयोडा से बरोटा सड़क मार्ग मात्र 20 दिन में ही हुआ टूटना शुरू, क्षेत्रवासियों ने घटिया सामग्री के इस्तेमाल का लगाया आरोप

तेयोडा से बरोटा सड़क मार्ग पर बिछाई कोलतार 20 दिन बाद ही उखड़ना शुरू हो गई है।

मिलवां से ठाकुरद्वारा बरोटा सड़क मार्ग जिसे मंड क्षेत्र का मुख्य मार्ग माना जाता है। दो वर्ष पहले मिलवां राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर तेयोडा तक सड़क की दशा को सुधारते हुए सड़क पर कोलतार डाली गई। जबकि तेयोडा से बरोटा लगभग आठ किलोमीटर सड़क कोलतार से वंचित रह गई।

Richa RanaFri, 14 May 2021 08:00 AM (IST)

भदरोअा, मुकेश सरमाल। इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में मिलवां से ठाकुरद्वारा बरोटा सड़क मार्ग जिसे मंड क्षेत्र का मुख्य मार्ग माना जाता है। जिसकी दशा बहुत ही खराब थी और लगभग दो वर्ष पहले मिलवां राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर तेयोडा की सड़क की दशा को सुधारते हुए सड़क पर कोलतार डाली गई। जबकि तेयोडा से बरोटा लगभग आठ किलोमीटर सड़क कोलतार से वंचित रह गई।

इस सड़क की हालत इतनी खस्ता हो गई के अगर आप इस रोड के वाहन लेकर गुजरते थे तो ऐसा महसूस होता था कि आप अपना वाहन किसी सड़क से नहीं बल्कि किसी खड्ड में चला रहे हो। क्योंकि इस रोड पर भारी भरकम वाहन गुजरने से रोड बिल्कुल खस्ताहाल हो चुका था। सड़क की हालत को मध्यनजर रखते इंदौरा की विधायक रीता धीमान के सार्थक प्रयासों के बाद तेयोडा टू बरोटा सड़क ठाकुरद्वारा सड़क मार्ग पर कोलतार डालने का कार्य किसी ठेकेदार को दिया गया।

इस मार्ग में भी लगभग एक किलोमीटर सड़क के निर्माण कार्य को जैसे के तैसे ही छोड़ दिया गया। जिस सड़क मार्ग पर ठेकेदार द्वारा कोलतार डाले अभी 20 दिन ही हुए थे वो मार्ग जगह जगह से टूटना शुरू हो गया है। जिससे सरेआम उक्त ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की पोल खुलकर सामने आ रही है।

 

सड़क पर क्रेशर के दर्जानों वाहनों सहित सैकड़ों बड़े वाहन गुजरते है और सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए थे उन गड्डो में सोलिंग भरना जरूरी था यहां तक की सड़क के नीचे से मिट्टी भी निकल चुकी थी। बड़ी हैरानी की बात है कि उक्त ठेकेदार विभाग के अधिकारियों ओर कर्मचारियों की मौजूदगी में उन बड़े बड़े गड्डो में मात्र छोटी छोटी बजरी डालकर ओर उसके ऊपर थोड़ी थोड़ी कोलतार की स्प्रे करके ओर पूरे रोड पर एक हल्की सी कोलतार की लेयर डालते हुए लिपापोथी करके चलता बना और एक सप्ताह से जगह जगह से रोड टूटना शुरू हो गया है।

यहां तक की उखड़ी हुई कोलतार के नीचे से निकल रही मिट्टी ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रही है। और अब लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी मनरेगा मजूदरों को सहारा लेकर जगह जगह से टूट चुकी सड़क की दशा को सुधारने में लगे हुए है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त रोड  पर चलने वाली गाड़ियों के आवागमन को ध्‍यान में रखते हुए पूरे रोड ओर सोलिंग डालकर पक्के तौर पर सड़क निर्माण किया जाना चाहिए था। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसे घटिया सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट घोषित कर देना चाहिए। अगर ऐसे ही हालात रहे तो यह पूरी सड़क फिर जल्द ही खड्ड का रूप धारण कर लेगी

यह बोले अधिशाषी अभियंता इंदौरा

लोक निर्माण विभाग इंदौरा के अधिशाषी अभियंता अरुण वशिष्‍ठ ने बताया के मैंने खुद इस सड़क का दौरा किया है और तीन चार जगह से सड़क टूटी है जल्द ही इसे ठीक करवा दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.