टेट अभ्यर्थियों को राहत, परीक्षा स्थगित, शिक्षा बोर्ड दोबारा करेगा तिथि घोषित

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों और हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय धर्मशाला के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने व बर्फवारी के चलते शिक्षा बोर्ड ने 29 नवंबर से होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा अस्थायी समय के लिए स्थगित कर दी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:14 AM (IST)
टेट अभ्यर्थियों को राहत, परीक्षा स्थगित, शिक्षा बोर्ड दोबारा करेगा तिथि घोषित
धर्मशाला के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अध्यापक पात्रता परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

धर्मशाला, मुनीष गारिया। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों और हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय धर्मशाला के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने व बर्फवारी के चलते शिक्षा बोर्ड ने 29 नवंबर से होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा अस्थायी समय के लिए स्थगित कर दी है।

परीक्षा स्थगित करने का मुख्य कारण बोर्ड कार्यालय के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव होने के चलते दो दिनों के लिए बंद किया कार्यालय है। अब बोर्ड पुन: सभी आठ विषयों की टेट की तिथियां निर्धारित करते हुए डेटशीट जारी करेगा।

उधर शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि प्रदेश के कई सेंटरों में बर्फवारी हो गई है। इसके अलावा दो दिनों के लिए कार्यालय भी बंद कर दिया है। ऐसे में परीक्षा सामग्री केंद्रों में पहुंचाना संभव नहीं है। इसको देखते हुए टेट अस्थायी समय के लिए स्थगित की गई है।

यहां बता दें कि सभी आठ विषयों के लिए बोर्ड के पास प्रदेश भर में करीब 43 हजार आवेदन आए हैं। इसमें जेबीटी विषय में 8507, एलटी में 4566, पंजाबी में 153, शास्त्री विषय में 2147 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा टीजीटी आर्ट्स में 16090, टीजीटी मेडिकल में 5690, टीजीटी नॉन मेडिकल में 7125 व उर्दू विषय में 39 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

ये थी पुरानी डेटशीट

29 नवंबर को सुबह के सत्र में जेबीटी और दूसरे सत्र में शास्त्री विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा छह दिसंबर को सुबह के सत्र में टीजीटी (नॉन मेडिकल) और दूसरे सत्र में भाषा अध्यापक, 12 दिसंबर को सुबह टीजीटी आर्ट्स और सायंकालीन सत्र में टीजीटी मेडिकल विषय की परीक्षा होगी। वहीं 13 दिसंबर को सुबह पंजाबी और सायंकाली सत्र में उर्दू विषय की परीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी