योल में बेसहारा पशु खेती को पहुंचा रहे नुकसान, किसान परेशान

धर्मशाला की तंगरोटी पंचायत में इन दिनों बेसहारा पशुओं के आतंक से लोग परेशान हैं। सड़कों से लेकर गांवों में यह पशु इस कदर फैल चुके हैं कि किसान तो खेती करने से ही मुंह मोड़ने लगे हैं। राहगीर भी बेसहारा पशुओं से कई बार जख्‍मी हो चुके हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:35 AM (IST)
योल में बेसहारा पशु खेती को पहुंचा रहे नुकसान, किसान परेशान
तंगरोटी पंचायत में इन दिनों बेसहारा पशुओं के आतंक से लोग परेशान हैं।

योल, सुरेश कौशल। धर्मशाला की तंगरोटी पंचायत में इन दिनों बेसहारा पशुओं के आतंक से लोग परेशान हैं। सड़कों से लेकर गांवों में यह पशु इस कदर फैल चुके हैं कि किसान तो खेती करने से ही मुंह मोड़ने लगे हैं ,वहीं राहगीर भी इन बेसहारा पशुओं से  कई बार जख्‍मी हो चुके हैं। तंगरोटी में लोगों का खेती बाड़ी प्रमुख व्यवसाय भी है, वैसे भी यहां के सावरमती चावल बड़े मशहूर है।

आलू की फसल मे भी यह गांव अव्वल माना जाता है, लेकिन वेसहारा पशुओं की वजह से किसान खेती करने से भी मुह मोड़ने को मजबूर होने लगे हैं। यहां के किसानों ने पंचायत के माध्यम से सरकार से इन बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है ।

तंगरोटी पंचायत उपप्रदेश अंकेश डोगरा ने बताया कि यह गांव किसान बाहुल्य क्षेत्र है ,ओर खेतीबाड़ी ही इनका मुख्य पेशा है ,अब यह बेसहारा पशु कहा से आते हैं। इसका किसी को अंदाजा नहीं। पंचायत स्तर भी एक दो बार इन पशुओं को गोद सदन भेजने का प्रयास किया है ।सरकार  को इस ओर कोई ठोस कदम उठाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी